मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाना मेरी प्राथमिकता

Hisar News - सिविल अस्पताल में शुक्रवार को सीएमओ डॉ. योगेश शर्मा ने पदभार संभाल लिया। इस दौरान अपने कार्यालय में स्वास्थ्य...

Feb 15, 2020, 07:46 AM IST
Hisar News - haryana news providing better health services to patients is my priority

सिविल अस्पताल में शुक्रवार को सीएमओ डॉ. योगेश शर्मा ने पदभार संभाल लिया। इस दौरान अपने कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीजों के कल्याण के लिए चलाई जा रहीं योजनाओं के नोडल अफसरों की मीटिंग ली।

इनसे योजनाओं के तहत चल रहें कार्योें की मौजूदा स्थिति की जानकारी लेकर दिशा-निर्देश दिए। डॉ. शर्मा ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए बताया कि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाना प्राथमिकता रही। इसके अलावा प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनवाने व उन्हें बिना किसी बाधा कैशलैस बीमा का लाभ दिलाने की तरफ ध्यान दिया जाएगा। सिविल अस्पताल को नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टेंडर्ड का दर्जा दिलवाने पर काम चल रहा है।

सीएमओ का इन पर भी रहेगा फोकस


{मैनपावर कम है। सिविल अस्पताल में करीब 32 फीसदी डॉक्टर्स की कमी है। स्वास्थ्य विभाग मेडिकल ऑफिसर्स की भर्ती कर रहा है। उम्मीद है कि उससे कुछ राहत मिल पाएगी। फिर भी जितनी मैनपावर है, उतने में भी बेस्ट सर्विसिस के लिए प्रयास जारी रहेंगे।

{रेफरल ट्रांसपोर्ट यानी एंबुलेंस की सेवाएं सुचारू रखी जाएंगी। किसी भी मरीज को एबुलेंस सुविधा पाने में परेशानी नहीं आने देंगे। सरकारी अस्पताल से गैरकानूनी तरीके से मरीजों को निजी अस्पताल में नहीं लेकर जाने दिया जाएगा। कोई ऐसा करता पकड़ा तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन होगा।

{नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टेंडर्ड का दर्जा दिलवाने के लिए काफी मेहनत की जरूरत है। कंस्ट्रक्शन वर्क पेंडिंग है, जिसे जल्द निपटाने के लिए कहा है। क्राउड मैनेजमेंट सहित अन्य काम चल रहे हैं, जिनमें तेजी लाने के दिशा-निर्देश दिए हैं।

सीएमअाे डाॅ. याेगेश शर्मा

X
Hisar News - haryana news providing better health services to patients is my priority

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना