पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राम रहीम की पैरोल पर जेल मंत्री का बयान, इस पर फैसला लेने का काम पुलिस का

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरमीत राम रहीम ने मांगी थी पैरोल, जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को पत्र लिखकर पूछा था

सिरसा. हरियाणा की रोहतक जेल में दुष्कर्म और हत्या के मामले में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने खेती के लिए पैरोल मांगी थी। इस मामले पर हरियाणा के जेल मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि किसी भी कैदी को 2 साल के बाद पैरोल का अधिकार है।

 

उन्होंने कहा कि गुरमीत राम रहीम ने अपील की थी, उस पर जेल अधीक्षक ने जिला प्रशासन को लिखकर पैरोल के संबंध में जवाब मांगा है। अब राम रहीम की पैरोल पर फैसला लेने का काम जिला प्रशासन व पुलिस का है। 

 

राम रहीम ने खेती के लिए पैरोल की अपील की थी। जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को पत्र लिखकर पूछा था कि क्या बंदी गुरमीत सिंह को पैरोल देना उचित होगा? पत्र में बताया गया था कि राम रहीम सीबीआई कोर्ट द्वारा यौन शोषण और पत्रकार हत्या मामले में सजायाफ्ता है। 

 

राम रहीम पर दो अन्य मामले लंबित होने का उल्लेख भी किया गया था। हालांकि, पत्र में बताया गया था कि बंदी गुरमीत राम रहीम का जेल में आचरण अच्छा है। अब जिला प्रशासन को यह आंकलन करना होगा कि राम रहीम की पैरोल के लिए अनुशंसा की जाए या नहीं। 

 

उम्रकैद की सजा के साथ 50 हजार का जुर्माना भी लगाया
जनवरी में सीबीआई की विशेष अदालत ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में गुरमीत राम रहीम समेत चार लोगों को दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। जज जगदीप सिंह की अदालत ने फैसला सुनाया था कि राम रहीम की यह सजा साध्वी यौन शोषण मामले की 20 वर्ष की सजा पूरी होने के बाद शुरू होगी। सभी दोषियों पर 50 हजार जुर्माना भी लगाया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें