• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News haryana news retired justice pritampal will come today the officer kept the soil in the dust till late evening

आज आएंगे रिटायर्ड जस्टिस प्रीतमपाल, अफसर देर शाम तक ढंढूर में कचरे पर मिट्‌टी डलवाते रहे

Hisar News - सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट व शहर में पॉल्यूशन फैलाने वाले स्थानों की विजिट को लेकर शनिवार को पंजाब एंड...

Feb 15, 2020, 07:51 AM IST

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट व शहर में पॉल्यूशन फैलाने वाले स्थानों की विजिट को लेकर शनिवार को पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के जस्टिस प्रीतमपाल आएंगे। उनके आने की सूचना पर नगर निगम अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए हैं। नगर निगम की ज्वाइंट कमिश्नर शालिनी चेतल से लेकर एसई, डीएमसी, एक्सईएन सहित सभी अधिकारी पूरा दिन डंपिंग स्टेशन पर काम करवाते रहे। सुबह से लेकर देर शाम तक दो जेसीबी की सहायता से कचरा प्लांट को समतल किया गया। इसके अलावा कचरे के ढेर को मिट्टी से दबाया गया। रिटा. जस्टिस प्रीतमपाल दोपहर बाद शहर में आएंगे इसके बाद रात को भी वे हिसार में ही रुकेंगे। अधिकारियों को पहले से ही मिली इस बात की सूचना ने उनकी और परेशानी बढ़ा दी है।

पानी और सीवर सिस्टम भी देख सकते हैं

कमेटी के अध्यक्ष निगम ही नहीं अन्य विभागों के जिम्मेदारी वाले काम जैसे सीवरेज व्यवस्था, पानी की व्यवस्था, इंडस्ट्रीयल एरिया की स्थिति सहित कोई भी साइट चेक कर सकते हैं। यानी वे पब्लिक हेल्थ, पॉल्यूशन बोर्ड के अंडर आने वाले कोई भी काम चेक कर सकते हैं।

दारोगाओं को निर्देश : शहर के किसी भी छोटे डंपिंग पर ना रहे गंदगी

एनजीटी द्वारा गठित मॉनीटरिंग कमेटी के अध्यक्ष रिटायर्ड जस्टिस के आने की सूचना पर निगम अधिकारियों ने शुक्रवार को दरोगाअाें व सफाई कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर में कहीं कचरा नहीं दिखाई देना चाहिए। खासकर जहां मिनी डंपिंग स्टेशन बने हैं वहां से हर हाल में कूड़ा उठना चाहिए। साथ ही मेन रोड साफ रहें। अधिकारियों ने कहा कि जस्टिस साहब शहर के बीच में कहीं भी जा सकते हैं।

ढंढूर डंपिंग स्टेशन पर कचरा समेटतीं जेसीबी

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना