पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News Haryana News Separate Wards Built In Railway Hospitals Instructing Personnel To Work In Masks And Gloves

रेलवे अस्पतालों में अलग से बनाया वार्ड, कर्मियों को मास्क और ग्लब्ज पहनकर कार्य करने के निर्देश

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना वायरस काे लेकर रेलवे विभाग ने भी यात्रियाें काे मैसेज औैर अाडियाे रिकार्डिंग भेजकर जागरूक करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा रेलवे के अस्पतालों में अलग से वार्ड भी स्थापित किया गया है। कर्मचारियों काे मास्क से लेकर ग्लब्स पहनकर कार्य करने के निर्देश दिए गए है।

काेराेना वायरस काे लेकर लाेग दहशत में है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट है। विदेश से अाने वाले लाेगाें की जांच की जा रही है। इसके अलावा उनका ब्याेरा भी एकत्रित किया जा रहा है। रेलवे विभाग ने भी यात्रियाें काे जागरूक करना शुरू कर दिया है। बीकानेर डिविजन के सीपीआरओ अभय कुमार शर्मा ने बताया कि जागरूक करने के लिए दैनिक रेल यात्री संघ से जुड़े पदाधिकारियाें औैर सदस्याें के पास मेसेज औैर अाडियाे रिकार्डिंग डालकर जागरूक करना शुरू कर दिया है। प्रतिदिन रेलवे के अधिकारी यात्रियाे के पास जागरूकता संबंधी रिकार्डिंग भी भेज रहे है। इसके अलावा बीकानेर के रेलवे स्टेशन में मरीजाें के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है। लाउड स्पीकर के माध्यम से भी यात्रियाें से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। अस्पताल के कर्मचारियों काे भी मास्क लगाकर रखने के निर्देश दिए गए है। कहा कि लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

टेलीकाॅम कंपनी भी उपभाेक्ताअाें काे वायरस से बचाव के प्रति कर रही जागरूक, रिंग टोन से दे रही संदेश


हिसार | काराेना वायरस काे लेकर टेलीकाॅम कंपनियाें ने ग्राहकाें काे जागरूक करना शुरू कर दिया है। बीएसएनएल से लेकर प्राइवेट कंपनियाें के नंबराें पर काॅल करने पर रिंग टाेन के रूप में काेराेना से बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है। सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

बचाव काे यह अपील कर रहा रेलवे

हाथों को साबुन से धोना चाहिए। खांसते और छींकते समय नाक और मुंह रूमाल या टिश्यू पेपर से ढककर रखें। जिन व्‍यक्ति यों में कोल्‍ड और फ्लू के लक्षण हों उनसे दूरी बनाकर रखें। अंडे और मांस के सेवन से बचें। जंगली जानवरों के संपर्क में आने से बचें।
खबरें और भी हैं...