क्राइम / 14 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने बच्ची को दिया जन्म, मां की हालत ठीक-बच्ची की नाजुक



haryana news sirsa 14 year old rape victim Gave birth to a baby
X
haryana news sirsa 14 year old rape victim Gave birth to a baby

  • नाबालिग के पिता पर है बेटी से रेप करने का आरोप

Dainik Bhaskar

Nov 19, 2019, 07:23 PM IST

सिरसा। दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई 14 वर्षीय नाबालिग ने लड़की को जन्म दिया है। डिलीवरी के बाद नाबालिग स्वस्थ है जबकि बच्ची की हालत नाजुक है। नाबालिग की डिलीवरी होने की सूचना मिलने पर बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी मंगलवार को अस्पताल पहुंचे। नाबालिग व उसके परिजनों ने नवजात कन्या को समिति को सौंप दिया है। अब नवजात बच्ची बाल कल्याण समिति की निगरानी और स्वास्थ्य विभाग की रेखरेख में कुछ समय तक अस्पताल में रहेगी। अगर कोई परिवार या शख्स बच्ची को गोद लेना चाहेगा तो कानूनी प्रावधानों को पूरा करके बच्ची को गोद दे दिया जाएगा। 

 

बता दें कि घटना सिरसा जिले के कालांवाली क्षेत्र की है। पुलिस ने नाबालिग की शिकायत पर 30 अक्टूबर को उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। नाबालिग ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि कि वह कक्षा नौवीं में पढ़ती है। करीब छह माह पहले उसके पिता ने उसे खाने में नशीला पदार्थ डालकर दे दिया, जिससे वह अचेत हो गई। इसके बाद उसके पिता ने उसके साथ दुष्कर्म किया। 

 

गत दिवस उसके पेट में दर्द हुआ तो मां उसे लेकर डॉक्टर के पास गई। डॉक्टर ने उसकी जांच करने के बाद मां को बताया कि आपकी बेटी गर्भवती है। मां ने बेटी से पूछा तो उसने बताया कि पिता उसके साथ दुष्कर्म किया था। यह जानकर मां सन रह गई। इसके बाद वह उसे लेकर पुलिस थाने पहुंची।

 

जांच अधिकारी एसआई कमलेश का कहना है कि दुष्कर्म पीडि़त नाबालिग ने सिविल अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया है। आरोपी पिता के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म व पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी पिता जेल में है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना