भ्रष्टाचार / आढ़ती से 25 हजार रुपये रिश्वत लेते रानियां मार्केट कमेटी का क्लर्क विजिलेंस ने पकड़ा



विजिलेंस गिरफ्त में आरोपी। विजिलेंस गिरफ्त में आरोपी।
X
विजिलेंस गिरफ्त में आरोपी।विजिलेंस गिरफ्त में आरोपी।

  •  दुकान के कागजात के वारिश को तब्दील करवाने के लिए मार्केट कमेटी में किया था आढ़ती ने आवेदन

Dainik Bhaskar

Aug 22, 2019, 07:44 PM IST

सिरसा (रानियां)। रानियां की अनाज मंडी में एक फर्म से दस्तावेजों संबंधित मामले में रिश्वत लेने पर विजिलेंस की टीम ने मार्केट कमेटी के क्लर्क को रंगेहाथ पकड़ लिया। विजिलेंस टीम ने उक्त क्लर्क को 15,000 की राशि लेते दबोचा। 
 

अनाज मंडी की दुकान नंबर 46 के मालिक रघुबीर सिंह पुत्र जगतार सिंह निवासी वार्ड नंबर 12 रानियां ने अपनी दुकान के कागजात के वारिस को तब्दील करवाने के लिए मार्केट कमेटी रानियां में आवेदन किया। जिस पर मार्केट कमेटी रानियां के अनिल शर्मा ने वारिसों तक नोटिस द्वारा अखबारों में सार्वजनिक किए जाने की कानूनी प्रक्रिया बताई। 
 

जिस पर विज्ञापन का खर्चा 25,000 रुपये बताया गया। शिकायतकर्ता ने यह मामला डीसी के संज्ञान में लाया जिन्होंने एक टीम का गठन कर विजिलेंस को मामला सौंप दिया। विजिलेंस टीम ने गुरुवार दोपहर बाद उक्त क्लर्क से 15,000 की नकद राशि बरामद करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। 
 

जिसे बाद में न्यायालय में पेश कर दिया। वहीं मार्केट कमेटी के सचिव ने बताया कि दुकान नंबर 46 के मालिकाना हक को वारिसों के लिए नोटिस करने के लिए विभागीय प्रक्रिया के अनुसार अखबारों में विज्ञापन करना अनिवार्य है। जिसके लिए आवेदनकर्ता को खर्च वहन करना पड़ता है उन्होंने बताया कि रिश्वत लिए जाने की शिकायत उनके पास नहीं आई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना