उकलाना में सामाजिक संस्थाएं मदद को आईं आगे

Hisar News - लॉकडाउन के दूसरे दिन उकलाना के कई संगठन और सामाजिक संस्थाएं सहयोग के लिए सामने आए। नगर के विभिन्न संगठनों ने...

Mar 27, 2020, 08:41 AM IST
Uklanamandi News - haryana news social institutions came forward to help in prodding

लॉकडाउन के दूसरे दिन उकलाना के कई संगठन और सामाजिक संस्थाएं सहयोग के लिए सामने आए। नगर के विभिन्न संगठनों ने प्रशासनिक अधिकारियों के समन्वय के साथ जरूरतमंदों के लिए खाना परोस कर वितरित किया। इसके साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों ने नगर के किरयाना व्यवसायियों को सरकार के निर्देशानुसार निर्धारित समय की पालना करने की अपील की गई।

दूसरी ओर पुलिस की ओर से पूरे इलाके में गश्त कर लोगों से घरों में रहने की अपील की गई। इसके साथ ही पुलिस ने इलाके की ग्राम पंचायतों को निर्देश दिए कि अगर कोई बाहरी व्यक्ति गांव में आता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। सब तहसील उकलाना के नायब तहसीलदार धर्मवीर नैन, उकलाना थाना एसएचओ इंस्पेक्टर हवा सिंह, नगरपालिका सचिव संदीप कुमार दिन भर अपनी टीमों के साथ इलाके में सक्रिय रहे।

जनसेवा समिति ने उठाया दिहाड़ीदारों में राशन बांटने का बीड़ा

मंडी आदमपुर सिटी| कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए लाॅकडाउन के चलते दिहाड़ीदारों का रोजगार छिन गया है। ऐसे में आदमपुर की समाजसेवी संस्था जन सेवा समिति आदमपुर ने निशुल्क राशन बांटने का बीड़ा उठाया है। जन सेवा समिति के सचिव रामरतन बिश्नोई ने बताया कि लॉकडाउन के चलते श्रमिकों की दिहाड़ी का काम बंद हो गया। जिसके चलते उन्हें खाने का राशन भी नहीं मिल पा रहा है। इस बारें में समिति के सदस्यों ने तहसीलदार अशोक कुमार से संपर्क कर जरूरतमंदों में राशन वितरित करने की बात कहीं। समिति के सदस्यों की बात पर तहसीलदार ने हामी भरते हुए कहा कि कहीं भी भीड़ एकत्रित ना हो और एक स्थान पर दो-तीन से ज्यादा सदस्य राशन वितरण करने ना जाये। तहसीलदार द्वारा परमिशन मिलने पर समिति के सदस्यों ने समाजसेवियों के सहयोग से आदमपुर में राशन वितरण करने का कार्य गुरुवार से शुरू किया गया ताकि लॉकडाउन के समय कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे। समिति की इस मुहिम में किरयाणा स्टोर संचालक व फल-सब्जी विक्रेताओं ने अपना संभव सहयोग दिया। इस मौके पर समिति संरक्षक विनोद वर्मा, अध्यक्ष उग्रसेन ऐंचरा, मोतीलाल गोयल, हरभगवान भारद्वाज, महेंद्र वर्मा उपस्थित रहे।

जरूरतमंद दिहाड़ीदारों को राशन वितरित करते समिति सदस्य।

X
Uklanamandi News - haryana news social institutions came forward to help in prodding

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना