• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News haryana news somewhere the children kept the responsibility of not letting the elders go out and somewhere they were making paintings

कहीं बच्चों ने ले रखी बुजुर्गों को बाहर ना जाने देने की जिम्मेदारी तो कहीं पेंटिंग्स बना कर रहे अवेयर

Hisar News - जागरूकता के साथ मिलकर लड़ेंगे काेराेना से कोरोना को लेकर जागरूक करने के लिए बनाई पेंटिंग आरोहिका ने...

Apr 06, 2020, 07:42 AM IST
जागरूकता के साथ मिलकर लड़ेंगे काेराेना से

कोरोना को लेकर जागरूक करने के लिए बनाई पेंटिंग

आरोहिका ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जब मैंने टेलीविजन में देेखा की चारों तरफ लोग कैैसे कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान हैं। तो मैंने लोगों को अपनी पेंटिंग्स के माध्यम से जागरूक करने की सोची जिससे काफी हद तक इस बीमारी को रोका जा सके।

आर्य नगर के बच्चे एक-दूसरे को समझाते नजर आए .... क्या है कोरोना

इन दिनों बच्चों को भी यह समझ आ गया है कि इस बीमारी कि सबसे बड़ी दवा बचाव में किए एहतियात है। इसी वजह से आर्य नगर के बच्चे सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए स्पेशल क्लास लगाते दिखे। इस खास क्लास में बच्चों ने एक दूसरे को इस बीमारी के बारे में बहुत सी जानकारी दी। इसके साथ ही इन बच्चों ने अपने घरों में बड़े बुजुर्गों को बाहर ना निकलने की जिम्मेदारी भी ले रखी है। आर्य नगर के लोगों ने बताया कि ये बच्चे खास ध्यान देते हैं कि कौन घर बाहर जा रहा है और क्यों जा रहा है।

आरोहिका

सिटी रिपोर्टर } कोरोना वायरस की महामारी ने पूरी दुनिया को परेशान कर रखा है। अमेरिका और इटली जैसे विकसित देशों में हाहाकार मचा है तो वहीं अब यह वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। ऐसे में बड़ों के साथ बच्चे भी इन दिनों अवेयर नजर आ रहे हैं। पेड़ फूल पतियां और कार्टून बनाने वाले बच्चे रंगों से सोसायटी को अवेयर करते मैसेज देते दिख रहे हैं तो कहीं बच्चे सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए घर में ही एक दूसरे को इस वायरस की जानकारी देते दिखे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना