• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News haryana news steel hotcases are being distributed free of cost to children in vijay graver school

विजय ग्राेवर स्कूल में बच्चाें काे मुफ्त बांट रहे स्टील के हाॅटकेस

Hisar News - समाजसेवा के तरीके अलग-अलग हैं। खासकर स्वास्थ्य की चिंता काे लेकर अागे अाने वाले बहुत कम हाेते हैं। इनमें एक हैं...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Hisar News - haryana news steel hotcases are being distributed free of cost to children in vijay graver school
समाजसेवा के तरीके अलग-अलग हैं। खासकर स्वास्थ्य की चिंता काे लेकर अागे अाने वाले बहुत कम हाेते हैं। इनमें एक हैं समाजसेवी विजय ग्राेवर। वह चार दशक से ज्यादा समाजसेवा में लगे हुए हैं। पंजाबी वेलफेयर साेसायटी के वर्षाें प्रधान रहे तथा शहर की अनेक सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से जुड़े विजय ग्राेवर प्लास्टिक से छुटकारा दिलाने चाहते हैं। उन्हाेंने इसके लिए स्कूलाें में जरूरतमंद बच्चाें काे मुफ्त में स्टील के हाॅटकेस बांटने का काम शुरू किया हुअा है, ताकि प्लास्टिक से ताैबा हाे सके। वह सरकारी कन्या स्कूल समेत अन्य स्कूलाें में अब तक स्टील टीफिन के मुफ्त बंटवा चुके हैं। छुट्टियाें के बाद फिर अभियान शुरू कर देंगे। वह बच्चाें अाैर बड़ाें में स्वास्थ्य रहने के उपाय की पत्रिका का भी मुफ्त वितरण करवा रहे हैं। उनका कहना है कि प्लास्टिक बंद करने की बात ही नहीं हाेनी चाहिए, अपितु उसे बंद करने के उपाय भी करने चाहिए।

सेंधा नमक व नीम का तेल बांटते हैं फ्री : स्वास्थय के लिए गुणकारी सेंधा नमक वह फ्री बांटते हैं। साथ ही मच्छर भगाने के लिए जहरीले प्रभाव वाले लिक्विड व टिकिया की बजाय नीम का तेल जलाने की सलाह देते हैं। यह तेल ग्राेवर मार्केट, ग्राेवर काॅम्लेक्स से मुफ्त में उपलब्ध हाेता है।

फाेटाे नहीं छपवाते

उधाेगपति, समाजसेवी अाैर संस्थाओं से जुड़े विजय ग्राेवर का कहना है कि वह सामान वितरित करवाने वाले फाेटाे से परहेज करते हैं। उनका कहना है कि इससे लेने वाले में हीनभावना अाती है। वह अब तक सैकड़ाें मेडिकल कैंप लगवा चुके हैं अाैर जरूरतमंदाें काे राशन देने का काम जारी है।

X
Hisar News - haryana news steel hotcases are being distributed free of cost to children in vijay graver school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना