• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News haryana news sumit of mirchpur sentenced to rigorous life imprisonment for murder of liquor contractor

शराब ठेकेदार की हत्या के मामले में मिर्चपुर के सुमित को कठोर आजीवन कारावास की सजा

Hisar News - कोर्ट ने दोषी पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया भास्कर न्यूज | हिसार करीब पांच साल पहले हांसी की सिसाय रोड...

Sep 14, 2019, 07:47 AM IST
Hisar News - haryana news sumit of mirchpur sentenced to rigorous life imprisonment for murder of liquor contractor
कोर्ट ने दोषी पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया

भास्कर न्यूज | हिसार

करीब पांच साल पहले हांसी की सिसाय रोड स्थित शिव काॅलोनी में दफ्तर के बाहर बैठे शराब ठेकेदार राधेश्याम गुर्जर की गोलियां मारकर हत्या करने के मामले में मिर्चपुर वासी सुमित को एडीएसजे वेद प्रकाश सिरोही की अदालत ने कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर 25 हजार रुपये जुर्माना लगाया है, जिसे न भरने पर 2 साल की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

बता दें कि इस मामले में एक आरोपी जुवनाइल था, जबकि एक आरोपी संदीप उर्फ बच्ची की पुलिस कस्टडी में काणा गैंग के गुर्गे ने गोली मारकर हत्या कर डाली थी। थुराना गिरोह के सरगना अजीत थुराना को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है।

अदालत में चले अभियोग के अनुसार 10 अगस्त 2014 काे हांसी शहर थाना में ढाणी पाल निवासी छबील दास गुर्जर की शिकायत पर हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हुई थी। पुलिस को छबील दास गुर्जर ने बताया कि मैंने और ताऊ के लड़के राधेश्याम गुर्जर ने हिस्सेदारी में हांसी की दयाल सिंह काॅलोनी में शराब ठेका ले रखा था। अपना दफ्तर सिसाय रोड स्थित शिव कालोनी में दफ्तर बना रखा था। 10 अगस्त 2014 की शाम करीब छह बजे दफ्तर के बाहर चबूतरे पर कुर्सी डालकर मेरे साथ चचेरा भाई राधेश्याम गुर्जर, सीता राम व एक अन्य सुंदर बैठे थे। उस दौरान बाइक पर सवार होकर तीन युवक आए थे। सभी के पास पिस्ताैल थी, जिन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी थी। गोलियां लगने से राधेश्याम गुर्जर की मौत हो गई थी। इसके बाद हत्यारोपी वहां से फरार हो गए थे। पुलिस ने छबीलदास की शिकायत पर बाइक सवार युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। पुलिस जांच में चार आरोपियों की संलिप्तता सामने आई थी, जिनमें पेटवाड़ वासी संदीप उर्फ बच्ची, मिर्चपुर वासी सुमित, थुराना वासी अजीत थुराना व एक नाबालिग आरोपी था। कोर्ट ट्रायल के दौरान संदीप उर्फ बच्ची की पुलिस कस्टडी में हिसार कोर्ट में काणा गिरोह के गुर्गे ने गोलियां मारकर हत्या कर डाली थी। एक आरोपी जुवनाइल हो गया, जबकि अजीत थुराना को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया। आरोपी मिर्चपुर वासी सुमित को अदालत ने दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है।

X
Hisar News - haryana news sumit of mirchpur sentenced to rigorous life imprisonment for murder of liquor contractor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना