अध्यापक संघ 19 फरवरी को ज्वाॅइंट फोरम फॉर मूवमेंट पर निकालेगा शिक्षा मार्च

Hisar News - हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक जिला प्रधान सुरेंद्र सैनी की अध्यक्षता में सर्व...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:22 AM IST
Hisar News - haryana news teachers39 union will take on the joint forum for movement on february 19
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक जिला प्रधान सुरेंद्र सैनी की अध्यक्षता में सर्व कर्मचारी संघ जिला हिसार के कार्यालय में हुई। जिला प्रधान सुरेंद्र सैनी ने बताया कि हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ शिक्षा व अध्यापकों की बेहतरी के लिए संघर्ष करते हुए 50वें वर्ष में प्रवेश कर गया है। 50वें वर्ष को अध्यापक संघ स्वर्ण जयंती वर्ष के रूप में मना रहा है। संघ के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयबीर सिंह ने बताया कि 19 फरवरी को संसद मार्ग दिल्ली में ‘ज्वाॅइंट फोरम फॉर मूवमेंट आॅफ एजुकेशन पर शिक्षा मार्च निकाला जाएगा। इसमें स्कूल, काॅलेजों, विश्वविद्यालयों से अध्यापक व छात्र शामिल होंगे। मार्च में शिक्षा अधिकार कानून में स्कूल से विश्वविद्यालय तक की शिक्षा का दायित्व राज्य का हो, सार्वजनिक स्कूली शिक्षा को सुदृढ़ करने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को लागू करते हुए सरकारी खजाने से वेतन लेने वाले कर्मचारियों के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ें। सकल घरेलू उत्पाद का 10 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च किया जाए, नई पेंशन नीति को समाप्त कर पुरानी पेंशन स्कीम को लागू किया जाए आदि मांगें केंद्र सरकार के सामने रखी जाएंगी।

शिक्षा मार्च की तैयारी के लिए 27 जनवरी से 3 फरवरी तक जिलास्तर पर स्कूलों, कॉलेजों व विश्वविद्यालयों के संगठनों की संयुक्त कनवेंशन की जाएगी। बैठक में जिला सचिव पवन कुमार, कोषाध्यक्ष वेद प्रकाश बूरा, गजे सिंह भ्याण, सुतारद्दीन मिर्जा, विनोद कुमार, लोकनारायण, ईश्वर शास्त्री, कुलभूषण शर्मा, कृष्ण भर्री, शमशेर सिंह आिद मौजूद थे।

X
Hisar News - haryana news teachers39 union will take on the joint forum for movement on february 19
COMMENT