एयरपोर्ट पर बनेगा ट्रैफिक ट्रैक, 10 करोड़ का लगाया टेंडर

Hisar News - एयरपोर्ट का सेकेंड फेज का काम शुरू हो चुका है। डिवेलपमेंट के लिए लगातार टेंडर लगाए जा रहे हैं। बीएंडआर की सिविल...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:25 AM IST
Hisar News - haryana news traffic track to be built at the airport tender of 10 crores
एयरपोर्ट का सेकेंड फेज का काम शुरू हो चुका है। डिवेलपमेंट के लिए लगातार टेंडर लगाए जा रहे हैं। बीएंडआर की सिविल इंजीनियरिंग विंग ने अब ट्रैफिक ट्रैक का टेंडर लगाया है। ये टेंडर 10 करोड़ रुपये का है। ट्रैफिक ट्रैक सीसी से तैयार होगा। बीएंडआर की तरफ से तैयार कराए गए तीन बड़े हैंगर्स के समाने ये ट्रैक बनाया जाएगा। यह एक तरह से एयर ट्रैफिक पार्किंग का काम भी करेगा।

हाल ही में एयरपोर्ट अथोरिटी ऑफ इंडिया ने हिसार एयरपोर्ट को इंटरनेशनल मानक पर तैयार करने के लिए रनवे बढ़ाने के लिए डीएनआईटी यानी डिटेल नोटिस इनवाइट टेंडर बीएंडआर को भेजा है। बीएंडआर इसका डिजाइन इत्यादि तैयार कर टेंडर लगाएगा। इसको लेकर पहले एडमिनिस्ट्रेटिव व टेकनिकल अप्रूवल लेने के लिए मुख्यालय भेजा गया है। अप्रूवल आते ही टेंडर लगाकर एयरपोर्ट रनवे को 4 हजार फीट से बढ़ाकर 9 हजार फीट किया जाएगा। तीसरे फेज में इसे और अधिक बढ़ाया जाएगा। इसके बाद रनवे 11 हजार फीट तक बढ़ाया जाएगा। रनवे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन चंडीगढ़ रोड को हिसार से तलवंडी राणा के बीच बंद कर दूसरी लोकेशन पर बनाने की भी तैयारी में लगा है। इसको लेकर सर्वे हो चुका है और जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने वाला है।

एयरपोर्ट पर बनाए गए हैंगर जिसके सामने ट्रैफिक ट्रैक बनाया जाना है।

5 रूटों पर उड़ान शुरू करने की तैयारी

हाल ही में सिविल एविएशन हरियाणा ने पांच रूटों पर उड़ानें शुरू करने के लिए एयरलाइंस कंपनियों से छोटे हवाई जहाज के लिए टेंडर लगाया था। इस टेंडर में आवेदन करने के लिए कई कंडीशनें लगाई गई थीं। ये टेंडर 21 फरवरी को खोला जाएगा।

नाइट लैंडिंग का प्रोजेक्ट तैयार कर रहे

एयरपोर्ट पर रात के समय हवाई जहाज उतर सके इसको लेकर लाइट लैंडिंग प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बीएंडआर विभाग के पास इसको लेकर डिटेल भेजी है। अलग-अलग कंपनियों से बातचीत कर यह प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा, इसको लेकर करीब 15 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

X
Hisar News - haryana news traffic track to be built at the airport tender of 10 crores
COMMENT