कोरोना वायरस से छुटकारा मिलेगा हम बचेंगे तो हमारा देश बचेगा...

Hisar News - सिटी रिपोर्टर योग धर्म नहीं, विज्ञान है, कल्याण का विज्ञान, यौवन का विज्ञान, शरीर, मन और आत्मा को जोड़ने का...

Apr 05, 2020, 07:45 AM IST

सिटी रिपोर्टर } योग धर्म नहीं, विज्ञान है, कल्याण का विज्ञान, यौवन का विज्ञान, शरीर, मन और आत्मा को जोड़ने का विज्ञान। कोरोना से देश के लोग पैनिक हो रहे हैं। इन दिनों महिलाओं में तनाव की स्थिति देखने को मिल रही है। साथ ही खाने पीने के लिमिटेड चीजों के साथ अपने इम्यून सिस्टम को दरुस्त रखना भी एक चुनौती है। इसलिए पतंजलि महिला समिति हिसार की जिला प्रभारी कविता शर्मा रेन बसेरा जगजीवन नगर में योग प्राणायाम करवाने पहुंची। वहां पर कविता शर्मा ने योग प्राणायाम के साथ साथ हमें कैसे अपने आप को सेफ रखना है कुछ टिप्स भी बताए। साथ ही कहा कोरोना वायरस से छुटकारा मिलेगा! हम बचेंगे तो देश बचेगा!

इसके चलते उन्होंने महिलाओं को प्राणायाम में भस्त्रिका प्राणायाम, कपालभाति, अनुलोम विलोम करना सिखाया। साथ ही आसनों में सूर्य नमस्कार, ताड़ासन, वृक्षासन, मंडूकासन और भी छोटी-छोटी एक्सरसाइज बताईं । यह सब करने से स्वास्थ्य लाभ तो मिलेगा ही साथ में इम्युनिटी बढ़ने के साथ- साथ तनाव भी कम होगा। योग करते वक्त महिलाएं दूर-दूर बैठी ओर सोशियल डिस्टेंसिंग को बनाये रखा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना