क्राइम / केन्या में नौकरी दिलाने के नाम पर 100 बेरोजगारों से लाखों की ठगी, सोशल मीडिया पर फंसाया



शिकायत देने पहुंचे बेरोजगार युवक दस्तावेज दिखाते हुए। शिकायत देने पहुंचे बेरोजगार युवक दस्तावेज दिखाते हुए।
ये था कंपनी का पता। ये था कंपनी का पता।
X
शिकायत देने पहुंचे बेरोजगार युवक दस्तावेज दिखाते हुए।शिकायत देने पहुंचे बेरोजगार युवक दस्तावेज दिखाते हुए।
ये था कंपनी का पता।ये था कंपनी का पता।

  • सिरसा में बना रखा था आफिस किसी बेरोजगार से 25 हजार तो किसी से 90 हजार रुपए लिए थे पैसे
     

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 06:01 PM IST

सिरसा। सोशल मीडिया से धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सिरसा में एक नया मामला आया है, जिसमें करीब 100 बेरोजगारों को केन्या में नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की गई। जिन लोगों ने केन्या भेजने के नाम पर पैसे लिए थे, उनके दफ्तर पर अब ताला लटका हुआ है। 30 पीड़ित बेरोजगारों ने अब सिरसा एसपी को कार्रवाई के लिए शिकायत दी है। उनका कहना है कि आरोपियों ने करीब 100 बेरोजगारों से ठगी की है। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

 

ठगी का शिकार हुए बेरोजगार युवक बिहार, यूपी, झारखंड और राजस्थान के हैं। शिकायतकर्ता शहनवाज, शहजाद, पवन कुमार, भालपुरी, उस्मान, जावेद, आशिफ और खालिद ने बताया कि उन्हें सोशल मीडिया पर केन्या में नौकरी दिलवाने का मैसेज मिला था। इस मैसेज में एक संपर्क नंबर दिया गया था।

 

इस नंबर पर जब उन्होंने फोन किया तो उन्हें सिरसा के शाह सतनाम चौक पर स्थित एक दफ्तर में बुलाया गया। यहां उनकी मुलाकात अमृत पाल और जोया से हुई। उन्होंने केन्या में नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया और वहां भेजने की टिकट के नाम पर प्रत्येक युवक से 25 हजार से 90 हजार रुपए लिए।

 

ईमेल द्वारा सभी लोगों को टिकट भेजा भी गया लेकिन जब उन्होंने इसे चेक किया तो वह टिकट कैंसिल हो चुका था। वे जब सिरसा पहुंचे तो उस दफ्तर पर भी ताला लटका हुआ था और जो मोबाइल नंबर उपलब्ध करवाए गए थे वे भी बंद मिले। ठगी करने वाला युवक अमृत पाल बठिंडा का बताया जा रहा है। पीड़ित युवकों ने सिटी थाने में शिकायत दी है, जिस पर पुलिस फिलहाल कार्रवाई कर रही है।

COMMENT