कुलदीप बिश्नोई का इंटरव्यू / दूसरा शर्तों पर कर रहा राजनीति, बेटे के टिकट के लिए दबाव बना रहा



Interview of Kuldeep Bishnoi
X
Interview of Kuldeep Bishnoi

  • भव्य काे टिकट मिली ताे वह हर हाल में हिसार लाेकसभा का चुनाव जीतेंगे
  • कांग्रेस हाईकमान का फाेकस हरियाणा पर भी है

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 06:34 AM IST

हिसार. हिसार से कांग्रेस कुलदीप बिश्नोई काे टिकट देना चाहती है और कुलदीप बेटे भव्य को उतारना चाहते हैं। ऐसे में भव्य, राहुल की चिंता, पार्टी जैसे मुद्दों पर भास्कर के मनोज हिसारी ने उनसे बातचीत की।

 

सवाल: आखिर क्याें बेटे भव्य काे चुनाव लड़ाना चाहते हैं, जबकि पार्टी चाहती है कि अाप खुद मैदान में उतरें। आपकी जीतने की संभावना भी अधिक है। 
जवाब: भव्य बिश्नाेई काे क्षेत्र की जनता व समर्थकाें का पूरा सहयाेग व समर्थन मिल रहा है। मैंने स्वयं जनभावनाओं के अनुसार भव्य काे चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। वैसे कांग्रेस के पैनल में हिसार से मेरा तथा बेटे भव्य दाेनाें का नाम गए हुए हैं। भव्य काे टिकट मिली ताे वह हर हाल में हिसार लाेकसभा का चुनाव जीतेंगे। 


सवाल: पार्टी आपके बेटे भव्य काे टिकट देने से मना करती है ताे अाप क्या करेंगे। 
जवाब: इसका ताे सवाल ही नहीं उठता। बेटा भव्य बिश्नाेई हर हाल में चुनाव लड़ेगा और हिसार लाेकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के ताैर पर जीत दर्ज करेगा।


सवाल: राहुल की चिंता दिल्ली की है। अाप राज्य की राजनीति में ही एक्टिव क्याें रहना चाहते हैं? 
जवाब: केंद्र के साथ राज्याें में भी कांग्रेस मजबूत संगठन चाहती है। हरियाणा में कांग्रेस काे और मजबूती देने के लिए उनका तथा कांग्रेस हाईकमान का फाेकस हरियाणा पर भी है। इसलिए वह लाेकसभा के साथ विधानसभा चुनाव पर भी नजर रखे हुए हैं।


सवाल: आपने कहा था, जहां राहुल वहां मैं, जहां राहुल नहीं वहां मैं नहीं। इसे क्या समझें? 
जवाब: कांग्रेस ही सर्वे सर्वा है। राहुल गांधी मेरे नेता हंै। इसलिए जहां राहुल गांधी हाेंगे, वहां मैं ताे रहूंगा ही। वह हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। वह मुझे जाे भी ड्यूटी देंगे, उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है। राहुल गांधी से बाहर जाने का ताे काेई मतलब ही नहीं बनता। 


सवाल: पार्टी में एकजुटता दिखानी जरूरी है या परिवार के साथ अाईपीएल मैच देखने जाना? 
जवाब:  मेरा परिवार पांच दशक से कांग्रेसी है। पिता तीन बार कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री रहे। मैं स्वयं पार्टी से सांसद अाैर विधायक रहा। पार्टी में एकजुटता का परिचय ताे दे ही दिया है। जहां तक परिवार के साथ अाईपीएल देखने की बात है ताे मेरा छाेटा बेटा चैतन्य चेन्नई की टीम से आईपीएल में खेलता है। उसका हाैंसला भी ताे बढ़ाना है।


सवाल: भव्य हाल ही में विदेश से पढ़कर लाैटे हैं। उन्हें जनता किस अाधार पर वाेट देगी। 
जवाब: भव्य काे भी काफी अनुभव हाे गया है। भव्य हजकां की यूथ विंग अाैर मीडिया विंग का प्रभारी रह चुका है। कानाें की मशीन बांटने व अन्य सामाजिक कार्य में काफी समय से भव्य जिम्मेदारी निभा रहा है। वह अपनी काबिलियत के दम पर चुनाव लड़ेगा। उसके पास खुद का वाेट बैंक ताे है ही है, बाप अाैर दादा का वाेट बैंक भी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना