हरियाणा / लॉकडाउन वाले जिलों में अनुशासन रखें: सीएम

सीएम मनोहर लाल ने जरूरी सेवाएं दे रहे कर्मियों के लिए ताली बजाई। सीएम मनोहर लाल ने जरूरी सेवाएं दे रहे कर्मियों के लिए ताली बजाई।
X
सीएम मनोहर लाल ने जरूरी सेवाएं दे रहे कर्मियों के लिए ताली बजाई।सीएम मनोहर लाल ने जरूरी सेवाएं दे रहे कर्मियों के लिए ताली बजाई।

  • जनता को मनोहर संदेश- सभी संस्थान बंद रहेंगे, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं
  • उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए जनता कर्फ्यू को बनाकर रखें

दैनिक भास्कर

Mar 23, 2020, 04:03 AM IST

पानीपत । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जिन 7 जिलों में लॉकडाउन किया गया है, वहां सभी लोग 31 मार्च तक इस अनुशासन को बनाकर रखें। सभी संस्थान बंद रहेंगे और इसमें किसी भी प्रकार की डरने व घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने प्रदेश के नाम जारी किए संदेश में कहा कि राज्य में जनता कर्फ्यू सोमवार सुबह तक जारी रखें और जो आज हमने दूरी बनाकर एकजुटता का सबूत दिया है, उससे हम जरूर कोरोना वायरस को भगाएंगे। 


उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए जनता कर्फ्यू को बनाकर रखें। सीएम ने कहा कि आवश्यक सेवाएं अस्पताल, मेडिकल, बिजली व पानी, सब्जी मंडी, सामान्य किरयाना सेवाएं आदि में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसी प्रकार, कृषि से संबंधित वस्तुओं व आवश्यक सेवाओं को जारी रखा जाएगा, ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, क्योंकि किसान पकी हुई फसल को संभालने के लिए तैयारी कर रहा है। 
उन्होंने आरडब्ल्यूए और एनजीओ द्वारा किए गए सहयोग की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार की संस्थाएं कोविड-19 को भगाने में लगातार सहयोग कर रही हैं और यह सराहनीय हैं। उन्होंने ऐसी सभी संस्थाओं से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने में यदि कोई व्यक्ति बात नहीं सुनता है तो सरकारी सेवाओं का उपयोग कर हेल्पलाइन से सहयोग लें, ताकि ऐसे व्यक्तियों से निवेदन किया जा सके। यह सारा अभियान व आह्वान जनता का अपना आह्वान है। इसमें किसी भी प्रकार का बल या फोर्स प्रयोग करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि इस कोरोना के संघर्ष में हम बहुत ही नजदीक है कि अपवर्ड ट्रेंड को फ्लैट ट्रेंड लाकर करके डाउनवर्ड ट्रेंड की ओर ले जाने के लिए बहुत ही जल्द समाचार पाने वाले हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी प्रदेशवासियों के तरह अपने आवास पर शाम पांच बजे तालियां बजाईं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना