• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • leader spents 8 rs for tea, 10 rs for samosa, 80 rs on feeding the food, to the supporters, will be added to, election

निगरानी / नेता ने समर्थकों को चाय पिलाई तो 8, समोसा खिलाया तो 10, खाना खिलाने पर खर्च में जुड़ेंगे 80 रुपए



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

हर समान का रेट किया तय, हर दिन ऑब्जर्वर रखते हैं कैमरे से नजर

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 06:14 PM IST

फतेहाबाद. विधानसभा चुनाव में नेताओं का प्रचार अब चरम पर है। कहीं नेताओं का डोर टू डोर चल रहा है तो कहीं रैलियां हो रही हैं। कार्यालयों में समर्थक बैठ रहे हैं अौर पंडाल लगाए गए हैं। इन तमाम इंतजामों का किया जाना लाजमी है, लेकिन उम्मीदवार जरी संभल कर खर्च करें। अगर नेता अपने समर्थकों के लिए चाय-पानी का प्रबंध भी करते हैं तो इसका हिसाब चुनाव आयोग को देना होगा।

फतेहाबाद में प्रतिदिन के रेट

 

चुनाव आयोग की तरफ से छोटी से छोटी चीज के लिए रेट दिए गए हैं। अगर कोई नेता किसी को चाय पिलाता है तो 8 रुपए, समोसा खिलाता है तो 10 रुपए और खाना खिलाएगा तो 80 रुपए तुरंत उसके चुनाव खर्च में जुड़ जाएंगे। इतना ही नहीं कहीं टेंट लगाएंगे या बिजली के लिए जनरेटर आदि चलाएंगे तो उसका भी खर्च आयोग ने तय कर दिया है। 5 किलोवाट का एक जनरेटर प्रतिदिन 400 रुपए में चलेगा और तेल खर्च अलग होगा। हर खर्च के लिए आयोग ने ऑब्जर्वर लगाए हुए हैं जो कैमरे की मदद से हर खर्च पर नजर रख रहे हैं।

 

ये भी नियम है

चुनाव के दौरान संबंधित विधानसभा क्षेत्र में आने वाले स्टार प्रचारकों के साथ यदि प्रत्याशी मंच सांझा करता है तो उस पूरे आयोजन का आधा खर्चा प्रत्याशी और आधा खर्च पार्टी के खाते में जोड़ा जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना