पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पूर्व मेयर सहित 20 से अधिक दावेदारों ने लिया प्रॉपर्टी टैक्स का नो ड्यूज

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम चुनाव में अपने को योग्य साबित करने की मेयर से लेकर पार्षद पद के दावेदारों में होड़ लग गई है। निगम की हाउस टैक्स शाखा में नामांकन पत्र भरने के लिए मेयर और पार्षद पद के दावेदारों ने एनओसी यानि नो-ड्यूज लेने के लिए पहुंच रहे हैं, ताकि चुनाव संबंधी दस्तावेज पूरे कर सके। गुरुवार को प्रॉपर्टी के टैक्स का भुगतान कर पूर्व मेयर प्रतिनिधि सहित 20 से अधिक पार्षद पद के दावेदारों ने निगम की हाउस टैक्स शाखा से नो-ड्यूज लिया। उधर, टैक्स बिल बांटने को लेकर अफसरों की बैठक हुई। इसमें 10 दिसंबर तक शहर में बिल वितरण की योजना तैयार की।

कंपनी का सर्वर बंद, टैक्स प्रक्रिया मैनुअल शुरू
नगर निगम द्वारा मैनुअल बिल तैयार किए जा रहे हैं। कंपनी का सर्वर बंद कर दिया गया है, क्योंकि सर्वर से जनरेट बिल और यूएलबी का डाटा आपस में मिलान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में अब चुनावी नामांकन भरने तक टैक्स भुगतान के लिए आने वालों को मैनुअल बिल तैयार कर दिया जाएगा, ताकि वे भुगतान कर नो-ड्यूज प्राप्त कर सके।

बकायेदारों पर कसेगा शिकंजा
नगर निगम ने शहर में प्रॉपर्टी टैक्स बकायेदारों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए बिल वितरण की रणनीति तैयार कर दी है। अगले सप्ताह से ही शहर में बिल वितरण कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने प्लानिंग तैयार की है। फिलहाल निगम ने शहर में प्रोपर्टी टैक्स के बिल वितरण के लिए 10 दिसंबर डेडलाइन तय की है। इस डेडलाइन तक शहर के करीब 1 लाख 35 हजार प्रॉपर्टी मालिकों को बिल वितरित किए जाएंगे।

टैक्स भुगतान के लिए गुरुवार को 20 से अधिक मेयर और पार्षद पद की दावेदारी करने वाले पहुंचे। किसी ने टैक्स भुगतान किया तो किसी ने नो-ड्यूज प्राप्त किया। आगामी समय में टैक्स भुगतान करने वालों और नो-ड्यूज लेने वालों की संख्या और भी बढ़ेगी। -पृथ्वी सिंह, अधीक्षक, प्रॉपर्टी टैक्स शाखा, नगर निगम, हिसार।

खबरें और भी हैं...