--Advertisement--

विरोध / अपनी जमीन पर जैविक खाद प्लांट लगाने पहुंची निगम टीम को लोगों ने घेरा, पुलिस बुला काम रुकवाया



Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 09:57 AM IST

हिसार. स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में रैंकिंग को और बेहतर बनाने के लिए नगर निगम टीम तोशाम रोड पर सरकारी जमीन पर जैविक खाद का प्लांट लगाने पहुंची। टीम ने वहां प्लांट लगाने के लिए जेसीबी चलाई तो क्षेत्रवासी उनसे उलझ गए। उन्होंने निगम टीम को घेर लिया और मौके पर पुलिस बुला ली। निगम कर्मचारियों को प्लांट के लिए जारी कार्रवाई बीच में रोककर अपने निगम स्टाफ होने के सबूत दिखाने पड़े। वर्क ऑर्डर की काॅपी पास न होने के कारण कर्मचारियों को काम छोड़कर वापस लौटना पड़ा। 
 

गोशाला की जमीन बता रोका लोगों ने
निगम टीम के कार्य को बीच में रोकने के पीछे क्षेत्रवासियों का तर्क था कि यह जमीन गोशाला की है। यहां गाय बंधती हैं ऐसे में इसकी दीवार क्यों तोड़ी जा रही है। लोगों ने निगम कार्य रुकवा दिया। जबकि निगम टीम में सहायक सफाई निरीक्षक रविंद्र ने बताया कि यह निगम की जमीन है।

 

पहले सड़कों पर बेसहारा घूमने वाली गाय को पकड़कर यहां रोका जाता था, मगर अब गाय गोशालाओं में भेजी जाती है और इस जमीन पर अब खाद का प्लांट लगाया जाएगा, जिसके लिए दीवार को तोड़ा गया है। वर्क ऑर्डर की काॅपी अभी पास नहीं है, उसे दिखा दिया जाएगा। इस दौरान टीम के साथ एसआई राजकुमार, कर्मचारी नेता प्रवीन कुमार सहित निगम स्टाफ मौजूद रहा।

--Advertisement--