आज सोमवीर के साथ 7 फेरे लेगी विनेश फौगाट, देशी-विदेशी पहलवान करेंगे शिरकत

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  •  चरखी दादरी के बलाली गांव में बेहद साधारण समारोह में होगी शादी   

चरखी दादरी (हरियाणा).   एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला रेसलर विनेश फोगाट की शादी गुरुवार को पहलवान सोमबीर राठी के साथ हुई। जींद के बख्ताखेड़ा निवासी सोमवीर चरखी दादरी के बलाली में विनेश के घर बारात लेकर पहुंचे। जोड़े ने 8वां फेरा लेते हुए \'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटी खिलाओ\' का वचन लिया।

 

शादी में मेहमानों के लिए दो एकड़ में पंडाल लगा था। मेहमानों के लिए विशेष तौर पर पहलवानी खाना बनवाया गया। इनमें खीर-चूरमा, बाजरे की रोटी और सरसों-चने का साग और गर्म दूध शामिल रहा। 

 

7 साल से एक-दूसरे को जानते हैं : विनेश और सोमवीर दोनों रेलवे में नौकरी करते हैं। सोमवीर राजस्थान में पोस्टेड हैं। वे नेशनल चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं। विनेश और सोमवीर 7 साल से एक-दूसरे को जानते हैं। विनेश के चचेरे भाई राहुल ने बताया कि शादी गांव में हुई और इसमें परिवार के लोग और नजदीकी रिश्तेदार ही शामिल हुए।

 

शादी के तीन दिन बाद ट्रेनिंग के लिए जाएंगी :  विनेश ने बताया कि वह शादी के बाद भी रेसलिंग नहीं छोड़ेंगी। शादी के तीन दिन बाद ही वे लीग मुकाबले की ट्रेनिंग के लिए बेंगलुरु जाएंगी।