हरियाणा / सिरसा से 2 माह पहले भागे 3 बच्चे गंगानगर के बालगृह में मिले, बोले-मां-बाप मंगवाते हैं भीख

गंगानगर से लाए गए घर से भागे बच्चे। गंगानगर से लाए गए घर से भागे बच्चे।
X
गंगानगर से लाए गए घर से भागे बच्चे।गंगानगर से लाए गए घर से भागे बच्चे।

  • बच्चों की बात सुनकर बाल कल्याण समिति ने उन्हें शेल्टर होम में भेज दिया
  • बच्चों के परिजन सिरसा छोड़कर पंजाब चले गए, पुलिस तलाश करके सिरसा लेकर आई

दैनिक भास्कर

Nov 08, 2019, 12:35 PM IST

सिरसा. सिरसा से लापता हुए तीन बच्चों को तो पुलिस ने तलाश लिया, लेकिन अब तीनों बच्चे अपने मां-बाप के साथ नहीं रहना चाहते। बच्चों ने बाल कल्याण समिति को बताया है कि मां-बाप उनसे भीख मंगवाते हैं और इनकार करने पर धमकाते हैं, इसलिए वे उनके साथ नहीं रहना चाहते। मासूमों की बात सुनकर बाल कल्याण समिति ने उन्हें शेल्टर होम में भेज दिया है।

 

समिति की अध्यक्ष अनिता रानी ने बताया कि तीनों बच्चों की काउंसलिंग की जा रही है। अगले तीन दिनों तक काउंसिलिंग जारी रहेगी। इसके बाद जो रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर बच्चों के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। शेल्टर होम में बच्चे सुरक्षित हैं और उनका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। यहां बता दें कि दो माह पहले सिरसा से तीन बच्चे लापता हो गए थे। पुलिस इनकी तलाश में जुटी रही, गत दिवस पुलिस को इसमें सफलता मिली। तीनों बच्चे गंगानगर के एक बालगृह में मिले। इसके बाद पुलिस उन्हें सिरसा लेकर आई और बाल कल्याण समिति समक्ष बच्चों को पेश किया।

 

सिरसा से पंजाब चले गए थे परिजन

बच्चों के परिजन सिरसा छोड़कर पंजाब चले गए थे। पुलिस उन्हें तलाश करके सिरसा लेकर आई। जब बच्चों को परिजनों के हवाले किया जाने लगा तो बच्चों ने कहा कि वे परिजनों के साथ नहीं रहना चाहते, मां-बाप उनसे भीख मंगवाते हैं। ये सुनकर बाल कल्याण समिति ने बच्चों को परिजनों के हवाले नहीं किया। तीनों बच्चे जिनकी उम्र 7 से 11 साल के बीच है।

 

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना