हादसा / नींव खोदते समय मिट्टी में दबने से 2 मजदूरों की मौत, एक घायल



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • जींद के खेल स्कूल निडानी में हुआ हादसा
  • जेसीबी से करीब 12 फीट खोदी नींव में मिट्‌टी समतल कर रहे थे मजदूर
     

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 04:29 AM IST

जींद . भरत सिंह मेमोरियल स्पोर्ट्स स्कूल निडानी में बुधवार दोपहर को नींव खोदते समय मिट्टी के नीचे दबने से 2 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर घायल हो गया। घायल को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। देर शाम तक पुलिस परिजनों के बयान दर्ज नहीं कर पाई थी। दोनों शवों का गुरुवार को पोस्टमार्टम होगा। सदर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 


खेल स्कूल निडानी में निर्माण के लिए बुधवार को जेसीबी की सहायता से नींव खोदी जा रही थी। इस दौरान करीब 12 फीट गहरी नींव खोदी गई। जेसीबी के नींव खोदने के बाद कई मजदूर मिट्टी को समतल करने लगे। इसी दौरान मिट्टी खिसक गई और 3 मजदूर इसके नीचे दब गए। दूसरे मजदूरों ने तीनों काे बाहर निकाल कर गंभीर हालत में सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मजदूर बिहार के दतिया जिला गांव कठिया मुटिया निवासी जामलाल (25) व संतोष (22) को मृत घोषित कर दिया, जबकि मजदूर अशोक की हालत खतरे से बाहर बताई। बाद में हादसे की सदर थाना पुलिस व परिजनों को सूचना दी गई। हादसे के बाद सिविल अस्पताल में अन्य मजदूरों की भीड़ लग गई।

 

मृतक जामलाल दो बेटियों का पिता था और संतोष की 6 माह पहले ही शादी हुई थी। देर शाम तक पुलिस मृतकों के परिजनों के बयान दर्ज नहीं कर पाई थी। सदर थाना प्रभारी देवीलाल ने बताया कि पुलिस हादसे की जांच में लगी हुई है। परिजनों के बयान दर्ज नहीं हो पाए हैं। परिजन जो भी बयान देंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना