करनाल / एसपी ऑफिस में पुलिसकर्मियों के टीए के नाम पर 44.35 लाख का फ्रॉड, 2 एएसआई अरेस्ट

एसपी अकाउंट्स ब्रांच में फर्जीवाड़े को लेकर जांच करने पहुंचे एसएचओ। एसपी अकाउंट्स ब्रांच में फर्जीवाड़े को लेकर जांच करने पहुंचे एसएचओ।
X
एसपी अकाउंट्स ब्रांच में फर्जीवाड़े को लेकर जांच करने पहुंचे एसएचओ।एसपी अकाउंट्स ब्रांच में फर्जीवाड़े को लेकर जांच करने पहुंचे एसएचओ।

  • सीएम के नाम भेजी थी शिकायत, डीजीपी के आदेश पर जांच के बाद कार्रवाई
  • एसपी ने केस दर्ज कराकर जांच के लिए एसआईटी गठित की

दैनिक भास्कर

Feb 20, 2020, 11:00 AM IST

करनाल. करनाल में एसपी  ऑफिस की अकाउंट ब्रांच में पुलिसकर्मियों के (ट्रैवलिंग अलाउंस) टीए के नाम पर 44 लाख 35 हजार 375 रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है। 12 फरवरी को सीएम के नाम भेजी शिकायत डीजीपी को मिलने पर जांच की गई तो इसका खुलासा हुआ। एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने सिविल लाइन थाने में धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया है।

मामले में आरोपी एएसआई साहब सिंह और एएसआई राजबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि दो अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। फर्जीवाड़े में पूरी अकाउंट ब्रांच के संलिप्त हाेने का संदेह जताया जा रहा है। एसपी ने इंद्री के डीएसपी रणधीर सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की है, जो मामले की जांच कर रिपोर्ट एसपी को देंगे।
 

ये है मामला

अकाउंट ब्रांच ने दो लोगों को पुलिसकर्मी दिखाते हुए उनकी यूनिक आईडी बना दी और विभाग के 2 चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की भी आईडी बना ली। चारों आईडी पर पुलिसकर्मियों के टीए बिल डाले गए। साल 2016 से फर्जीवाड़ा चला आ रहा है। जांच में 20 जनवरी 2020 तक 44 लाख 35 हजार 375 रु. का फर्जीवाड़ा मिला।

पुलिस के मुताबिक, फर्जी तौर पर बनाई गई आईडी के मुताबिक बलवान सिंह, सुमित कुमार नकली पुलिस कर्मचारी हैं। यह आरोपियों के रिश्तेदार हैं या अन्य कोई, इस पर जांच के बाद क्लियर होगा। पुलिस में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी विजय कुमार व नाथी राम के अकाउंट्स में पैसा जारी हुआ है। इस मामले में सिविल लाइन थाने ने आईपीसी की धारा 120बी, 409, 420, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना