पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हरियाणा, पंजाब के 5 हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, 8 पिस्टल व रिवाल्वर समेत 27 कारतूस जब्त

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में पांचों आरोपी।
  • सेंधवा के पास उमर्ठी से खरीदकर ला रहे थे हथियार
  • हरियाणा और पंजाब में हत्या, लूट, डकैती, फिरोती समेत कई मामले दर्ज

बड़वानी. हथियारों की अवैध तस्करी कर रहे हरियाणा, पंजाब के पांच हिस्ट्रीशीटरों को बड़वानी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 8 पिस्टल, रिवाल्वर सहित 27 कारतूस जब्त किए हैं। पुलिस एक आरोपी को बालसमुद बेरियर से कुछ दूर गिरफ्तार किया गया है।


वहीं चार आरोपियों को एक दिन बाद शुक्रवार को नागलवाड़ी के पास स्थित मोहीपुरा के जंगल से गिरफ्तार किया गया। एसपी डीआर तेनीवार ने शनिवार को मामले का खुलासा किया और बताया की सभी आदतन अपराधी हैं। इन पर हरियाणा और पंजाब में हत्या, लूट, डकैती, फिरोती सहित अन्य कई तरह के मामले दर्ज हैं। 


एसपी ने बताया आरोपी गुरुवार को सेंधवा के पास स्थित उमर्ठी से हथियार खरीदकर ला रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने बालसमुद बेरियर पर आरोपियों का आने का इंतजार कर रही थी। तभी आरोपियों ने पुलिस को देखकर चार पहिया वाहन लौटाकर भागने लगे। पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया।


इसी दौरान आरोपी वाहन को छोड़कर सालीकला के जंगल की अाेर भागे। इसी दौरान पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया और अन्य चार आरोपी फरार हो गए। इनकी धरपकड़ के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने नागलवाड़ी सहित आसपास के क्षेत्रों जंगलों में सर्चिंग की और फरार चारों आरोपियों को मोहीपुरा के जंगल से गिरफ्तार कर लिया।

ग्रामीणों ने दिया साथ 
एसपी ने बताया आरोपियों को पकड़ने में पुलिस जवानों ने तो मेहनत की ही है। इसके साथ ही ग्रामीणों का भी अच्छा सहयोग मिला। पुलिस के साथ ग्रामीणों ने भी जंगल में आरोपियों की सर्चिंग करने में साथ दिया। 20 घंटे लगातार सर्चिंग के बाद आरोपी गिरफ्तार हुए। 
 

पुलिस ने चारों तरफ से घेरा तब अरोपियों ने किया सरेंडर 
एसपी ने बताया आरोपियों के मोहीपुरा के जंगल में छुपे होने की सूचना ग्रामीणों से मिली। मौके पर नागलवाड़ी थाना, सेंधवा शहर और ग्रामीण, बीजासन चौकी सहित जिला मुख्यालय से पुलिस बल बुलाया। आरोपियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस से चारों तरफ से घिरा देख आरोपी हथियार लहराते हुए जंगल से बाहर आए। लेकिन पुलिस के सभी जवानों के हाथों में हथियार देख आरोपियों ने अपने हथियार नीचे डाल दिए और पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। 

जानिए किस आरोपी के पास मिले कितने और कौनसे हथियार 
पुलिस जानकारी के अनुसार घटना वाले दिन गिरफ्तार हुए आरोपी जबरनसिंह पिता सुखबीरसिंह निवासी अलीपुर बस्ती, जिला मोगा पंजाब के पास से एक पिस्टल और तीन कारतूस जब्त किए। घटना के दूसरे दिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें शामिल आरोपी प्रदीप कुमार पिता पवन शर्मा निवासी शिवपुरी कॉलोनी जिंद हरियाणा के पास से एक पिस्टल, एक रिवाल्वर और 15 कारतूस जब्त किए गए।


आरोपी पवन पिता पोपन निवासी नरवाना जिंद हरियाणा के पास से एक देशी पिस्टल और चार कारतूस जब्त किए गए। आरोपी भगवानसिंह पिता जसवंतसिंह जाट निवासी लदाड़ पंजाब के पास से एक देशी कट्‌टा, 315 बोर कट्‌टा और चार कारतूस जब्त किए गए। आरोपी लखबीरसिंह पिता पोलासिंह निवासी बरनाला पंजाब के पास से एक देशी पिस्टल और दो कारतूस जब्त किए गए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें