--Advertisement--

इनेलो में अंतर्कलह / इमरजेंसी मीटिंग में नहीं पहुंचे 5 विधायक, अभय ने कहा- 90% पदाधिकारी रहे मौजूद



Abhay Chautala had convened an emergency meeting in Sirsa
X
Abhay Chautala had convened an emergency meeting in Sirsa

  • अजय चौटाला की 17 की जींद रैली से पहले नेता प्रतिपक्ष ने जुटाई ताकत

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 03:34 AM IST

इंद्रमोहन शर्मा, सिरसा. इनेलो में अंतर्कलह और 17 तारीख को पार्टी महासचिव अजय चौटाला की रैली से पहले नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने सिरसा में विधायकों, सांसदों, जिलाध्यक्षों और हलका अध्यक्षों की आपातकालीन बैठक बुलाई। 24 घंटे पूर्व सख्त निर्देश के बावजूद शुक्रवार को 5 पांच विधायक मीटिंग से नदारद रहे।

 

सूत्रों के मुताबिक अभय ने मीटिंग में दावा किया कि 90 फीसदी पार्टी पदाधिकारी मौजूद हैं। ये हमारी ताकत हैं। सभी पदाधिकारी इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के निर्देशानुसार भाजपा और कांग्रेस का सफाया करने के लिए जुट जाएं।  इमरजेंसी मीटिंग के सवाल पर अभय ने कहा कि मैं इनेलो विधायकों का नेता हूं।

 

उन्हें कभी भी बुला सकता हूं और बैठक कर सकता हूं। मेरे और अजय चौटाला के बीच कोई विवाद नहीं है। विवाद की जड़ तो मीडिया है। करीब 3 घंटे तक मीटिंग में मौजूदा हालात से निपटने और एसवाईएल मुद्दे पर 1 दिसंबर से कुरुक्षेत्र से अधिकार रथयात्रा को बड़े आंदोलन का रूप देने पर चर्चा हुई। पार्टी के भीतर राजनीतिक उठापटक पर प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा और इनेलो नेता रामपाल माजरा मुखर होकर बोले।

 

ये सांसद रहे मौजूद :

सिरसा से सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी और राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप मीटिंग में मौजूद रहे। लेकिन हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला मीटिंग में नहीं आए।

 

ये विधायक मौजूद रहे :  

मीटिंग में जो विधायक मौजूद रहे उनमें ऐलनाबाद से अभय चौटाला, सिरसा से मक्खन लाल सिंगला, रानियां से रामचंद्र कंबोज, फतेहाबाद से बलवान दौलतपुरिया, रतिया से हरविंद्र सिंह बलियाला, लोहारू से ओमप्रकाश बड़वा, नूंह से जाकिर हुसैन, फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद, हथीन से केहर सिंह रावत, जुलाना से परमिंद्र ढुल, बरवाला से वेद नारंग और नलवा से रणबीर सिंह गंगवा शामिल हैं।  मीटिंग में इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, इनेलो प्रधान महासचिव आरएस चौधरी के अलावा इनेलो नेता रामपाल माजरा, जस्सी पेटवाड़, बीडी ढालिया भी थे।

 

क्यों अभय को बुलानी पड़ी मीटिंग :

क्योंकि 17 नवंबर को जींद में अजय चौटाला ने विधायकों, सांसदों और पदाधिकारियों रैली बुलाई हुई है। अजय वहां अपने खेमे को असली इनेलो होने का दावा कर सकते हैं। 
ताकि पता चल सके कि साथ कौन-कौन से विधायक और सांसद हैं।

 

दुष्यंत आज चंडीगढ़ में करेंगे रणनीति का खुलासा :
राजधानी हरियाणा| पार्टी निष्कासित सांसद दुष्यंत चौटाला शनिवार को मीडिया के सामने होंगे। संभावित सवालों के जवाब भी उन्होंने तैयार किए हैं। सूत्रों का कहना है कि वे यहां अपनी रणनीति का भी खुलासा कर सकते हैं। क्योंकि वे पूरे हरियाणा का दौरा कर चुके हैं और उनके पिता अजय सिंह चौटाला की कार्यकर्ताओं से मुलाकात अभी चल रही है। 17 नवंबर को जींद में रैली की घोषणा कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि अजय सिंह चौटाला की ओर से बनाए गए जन नायक सेवा दल की एक टीम ने सर्वे कर लोगों की नब्ज भी टटोली है। टीम शनिवार को ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी को रिपोर्ट भी सौंपेंगी।
 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..