आचार संहिता / चुनाव उम्मीदवार के समर्थक बांट रहे थे आटा-चावल, आयोग की टीम ने 15 क्विंटल राशन किया जब्त



सोनीपत में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर पहुंची पुलिस और चुनाव आयोग की टीम। सोनीपत में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर पहुंची पुलिस और चुनाव आयोग की टीम।
X
सोनीपत में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर पहुंची पुलिस और चुनाव आयोग की टीम।सोनीपत में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर पहुंची पुलिस और चुनाव आयोग की टीम।

  • सोनीपत की सिक्का कॉलाेनी का है मामला, एक वीडियो क्लिप को भी बनाया गया जांच का हिस्सा
  • अगर दुकानदार सामान से संबंधित बिल दिखा देगा तो सामान रिलीज कर दिया जाएगा

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 08:08 PM IST

सोनीपत. सोनीपत में शनिवार को चुनाव आयोग की टीम ने आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि एक पार्टी के प्रत्याशी के समर्थकों की तरफ से आटा और चावल बांटा जा रहा था। काफी संख्या में पहुंचे लोगों की लाइनें लग गई, जिनमें महिलाएं भी बहुतायत में थी। सूचना पाकर आयोग की टीम ने मौके पर पहुंचकर 15 क्विंटल राशन बरामद किया है। साथ ही एक वीडियो क्लिप भी जांच का हिस्सा बनाई गई है।

 

मामला सिक्का कॉलोनी का है। मिली जानकारी के अनुसार एक घर में आटा और चावल आदि मिक्स राशन वितरित किया जा रहा था। दोपहर करीब तीन बजे सिक्का कॉलोनी पुलिस चौकी को मामले की जानकारी मिली। इसके बाद मामले की जानकारी रिटर्निंग अफसर एसडीएम विजय सिंह को दी गई। उन्होंने एआरओ मनीष मलिक को मामले में डिप्यूट कर तत्काल कार्रवाई के लिए मौके पर भेजा। इनके साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट आलोक सिंह भी मौजूद थे।

 

आलोक सिंह ने बताया कि मौके पर जो राशन मिला उसे सील कर दिया गया है। टीम ने मौके से करीब 15 क्विंटल राशन बरामद किया है। सिक्का कॉलोनी स्थित एक किरयाना की दुकान से यह सब सामान बरामद हुआ है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारियों ने दुकानदार से सामान का बिल मांगा तो वह प्रस्तुत नहीं कर पाया।

 

इसके बाद सारा सामान सील कर दिया गया। अगर वह सामान से संबंधित बिल दिखा देगा तो सामान रिलीज कर दिया जाएगा। साथ ही मौके से मिले वीडियो को जिला प्रशासन द्वारा गठित कमेटी के समक्ष रखा जाएगा। जांच-पड़ताल के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल सिक्का कॉलोनी पुलिस चौकी में मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना