शातिर ठग / हैदराबाद पुलिस ने बरामद किए 5.75 लाख, खुद ठग ने पुलिस को फोन कर कहा- मुझे रिश्वत लेकर छोड़ा

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 07:05 AM IST



accused said to Sirsa police - left me take bribe
X
accused said to Sirsa police - left me take bribe

  • मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर 11 लाख रुपए की ठगी कर चुका आरोपी
  • सिरसा पुलिस ने हैदराबाद पुलिस से बरामद की राशि
  • हैदराबाद पुलिस ने कागजों में दिखाई हुई थी आरोपी से रिकवरी

सिरसा. ठगी के आरोपी से हैदराबाद पुलिस ने पौन 6 लाख रुपए बरामद किए। इसके बाद शातिर आरोपी ने खुद सिरसा पुलिस को फोन पर सूचना दी कि हैदराबाद पुलिस ने उसे रकम लेकर छोड़ दिया है। इस पर स्थानीय पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए हैदराबाद की टीम को राउंडअप कर लिया। फिर खुलासा हुआ कि टीम ने पौन छह लाख रुपए की रिकवरी दिखाई है और आरोपी को 20 मई को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। 

 

उल्लेखनीय है कि मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर 11 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार करने सिरसा आई हैदराबाद (आंध्रप्रदेश) पुलिस पर आरोपी से पौने छह लाख रुपए लेकर मामला निपटाने का आरोप लगाया। इस संबंध में खुद आरोपी ने ही सिरसा पुलिस को कॉल करके शिकायत दी कि हैदराबाद पुलिस उससे 6 लाख रुपए रिश्वत लेकर गई है। इसके बाद सिरसा पुलिस ने हैदराबाद पुलिस को फतेहाबाद के बड़ोपल के पास राउंडअप कर लिया।

 

हैदराबाद पुलिस के कब्जे से पौने छह लाख रुपए की बरामदगी भी हो गई। मामला डिंग थाना पहुंचा। हैदराबाद पुलिस की एक टीम सब इंस्पेक्टर मधु सुदन के नेतृत्व में बुधवार को सिरसा पहुंची। टीम ने शाहपुर बेगू निवासी राजेश पुत्र कृष्ण को धोखाधड़ी के मामले में हिरासत में लिया। आरोपी राजेश के खिलाफ आईटी एक्ट व धारा 420 का मामला हैदराबाद में दर्ज है। आरोप है कि राजेश ने विभिन्न कंपनियों के मोबाइल टॉवर लगाने का झांसा देकर 11 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी की है।

 

हैदराबाद पुलिस उसे बिना गिरफ्तार किए शाम को सिरसा से रवाना हुई तो राजेश ने पुलिस को सूचना दी कि हैदराबाद पुलिस उससे पौने छह लाख रुपए रिश्वत लेकर गई है। इसके बाद सिरसा पुलिस ने बोलेरो गाड़ी में सवार हैदराबाद पुलिस का पीछा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने फतेहाबाद जिला के बड़ोपल पुलिस नाके के पास बोलेरो को रुकवाकर उसमें सवार पुलिस कर्मियों को डिंग पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद एएसपी डिंग थाना पहुंचे और हैदराबाद पुलिस कर्मियों के कब्जे से पौने छह लाख रुपए बरामद किए। इसके बाद सिरसा पुलिस ने हैदराबाद पुलिस को वापस रवाना कर दिया।

COMMENT