पानीपत / 4 जिलों के 84 गांवों में अलर्ट, स्थिति बिगड़ने पर स्कूल बंद करने के आदेश



बस स्टैंड यमुनानगर के सामने टगौर गार्डन में गैरेज में खड़ी गाड़ियां पानी में डूब गई। बस स्टैंड यमुनानगर के सामने टगौर गार्डन में गैरेज में खड़ी गाड़ियां पानी में डूब गई।
X
बस स्टैंड यमुनानगर के सामने टगौर गार्डन में गैरेज में खड़ी गाड़ियां पानी में डूब गई।बस स्टैंड यमुनानगर के सामने टगौर गार्डन में गैरेज में खड़ी गाड़ियां पानी में डूब गई।

  • हिमाचल-उत्तराखंड में मूसलाधार बरसात से हथनीकुंड बैराज पर यमुना में पानी का स्तर खतरे के निशान से पार
  • सभी विभागों को अगले 48 घंटे डयूटी पर रहने के आदेश

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 06:08 AM IST

पानीपत. यमुना नदी में रविवार को कैचमैंट एरिया हिमाचल-उत्तराखंड में हुई मूसलाधार बरसात से हथनीकुंड बैराज पर पानी का स्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। जिला प्रशासन के उच्चाधिकारी पल-पल की जानकारी चंडीगढ़ व दिल्ली भेज रहे हैं। सिंचाई विभाग के एक्सईएन हरिदेव काम्बोज ने बताया कि यमुनानगर, करनाल, इंद्री व घरौंडा पानीपत और सोनीपत में यमुना से सटे गांवों में बाढ़ की संभावना के चलते से अलर्ट जारी कर दिया है। पानीपत के 19, करनाल के 29, यमुनानगर के 30 और सोनीपत के 6 गांवों में अलर्ट जारी किया है। स्थित बिगड़ने पर इन गांवों में स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। किसानों से यमुना तट से लगते खेतों में न जाने की अपील की है। 

 

करनाल के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने लोगों की सुरक्षा के लिए सिंचाई विभाग, राजस्व विभाग तथा पुलिस विभाग को भी अलर्ट पर रखा गया है। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग तथा पशु पालन विभाग को भी बाढ़ आने की स्थिति में राहत पहुंचाने के लिए तैयार रहने को कहा गया है और इन सभी विभागों को अगले 48 घंटे डयूटी पर तैनात रहने व अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अपना स्टेशन न छोड़ने के  भी आदेश दिए गए है। 

 

करनाल में कंट्रोल रूम किया स्थापित 
करनाल के गांव चंद्राव व कलसौरा समेत कई गांवों में यमुना का पानी सड़क क्रॉस कर गया है। साथ लगते खेतों में पानी घुस आया है। उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन द्वारा बाढ़ आने की स्थिति में सभी प्रकार के बाढ़ राहत उपकरण व सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गई है तथा प्रशासन द्वारा बाढ कंट्रोल रूम बनाया गया है। दूरभाष नंबर- 2267271 तथा पुलिस कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 100 पर अविलंब सांझा करें। 

 

करनाल के इन गांवों में जारी किया अलर्ट 
डीसी ने इंद्री खंड के चौगामा, हंसू माजरा, चन्द्राव, गढ़ीबीरबल, नाबियाबाद, जपती छपरा, सैय्यद छपरा, कमालपुर गडरियान, डबकौली खुर्द व डबकौली कलां तथा कुंजपुरा खंड के शेरगढ टापू, जडौली, नबीपुर, कुंडा कलां आदि गांवों को अलर्ट पर रखा गया है। इसी प्रकार करनाल खंड के जम्मूखाला, मुस्तफाबाद, ढाकवाला गुजरान व दिलावरा तथा घरौंडा खंड के लालूपुरा, सदरपुर, मुंडीगढ़ी और बलहेडा आदि गावों में यमुना का पानी आने की सूचना जारी की गई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना