महिलाओं के लिए पहल  / मिड नाइट रन में दौड़कर महिलाओं ने डर को भगाया दूर, तोड़ी रूढ़ियां



गुड़गांव : साइबर सिटी मेट्रो स्टेशन के पास रीक्लेम द नाईट रन में हिस्सा लेती युवतियां। गुड़गांव : साइबर सिटी मेट्रो स्टेशन के पास रीक्लेम द नाईट रन में हिस्सा लेती युवतियां।
X
गुड़गांव : साइबर सिटी मेट्रो स्टेशन के पास रीक्लेम द नाईट रन में हिस्सा लेती युवतियां।गुड़गांव : साइबर सिटी मेट्रो स्टेशन के पास रीक्लेम द नाईट रन में हिस्सा लेती युवतियां।

  • गुड़गांव में नाइट रन का आयोजन कर सुरक्षा को लेकर महिलाओं को किया जागरूक
  • मिड नाइट री क्लेम द नाइट रन में तीन किलोमीटर तक दौड़ी 250 महिलाएं

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 06:13 AM IST

गुड़गांव. महिला की सुरक्षा को लेकर शनिवार रात को नाइट रन का आयोजन किया गया। जिसमें रात के अंधेरे में रन का आयोजन कर उन्हें उनकी सुरक्षा को लेकर जागरूक किया गया। इस दौरान शहर की लगभग 250 महिलाओं ने री क्लेम द नाइट रन में हिस्सा लिया। 

 

3 किलोमीटर की मिडनाइट री क्लेम द नाइट रन का आयोजन पिंकाथॉन और हरियाणा पुलिस की ओर से किया गया था। मिड नाइट रन के पहले संस्करण को हरियाणा पुलिस के डीसीपी ट्रैफिक हिमांशु गर्ग ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रन की शुरूआत वॉर्मअप सेशन से हुई। रन रात को साढ़े 11 बजे से साइबर हब स्थित मेट्रो स्टेशन से हुई। यह रन महिला सशक्तीकरण का प्रतीक रही। रन में हिस्सा लेने वाली हर महिला को इस अवसर पर जागरुक करते हुए कहा गया कि समाज में फैली रूढ़ीवादी अवधारणाओं को तोड़कर बाहर निकलने का समय आ गया है।

 

इसके माध्यम से महिलाओं को इस अंधेरे से बाहर आने के लिए प्रेरित किया गया। सुपर मॉडल और पिंकाथॉन के संस्थापक मिलिंद सोमन ने कहा कि हम समाज में महिलाओं के प्रति मौजूदा मानसिकता को बदलना चाहते हैं। हम महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के प्रयास में देशभर में इस तरह की रन आयोजित अब आने वाले समय में करवाएंगे, ताकि महिलाओं को उनके आस-पास सुरक्षित वातावरण मिल सके। व्यक्तिगत स्तर पर सावधानी या सतर्कता की बात करें तो महिलाओं को अपने आप को मुक्त महसूस करने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसे में इस रन के माध्यम से महिलाओं को उनकी सिक्योरिटी और सेफ्टी को लेकर भी अवेयर किया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना