सियासत / हरियाणा में कांग्रेस के मजबूती के साथ उतरने पर भाजपा ने बनाई नई रणनीति



BJP also ready after the impowerment of congress in Haryana for assembly elections
BJP also ready after the impowerment of congress in Haryana for assembly elections
X
BJP also ready after the impowerment of congress in Haryana for assembly elections
BJP also ready after the impowerment of congress in Haryana for assembly elections

  • मिशन-75 कंप्लीट करने को भाजपा के राष्ट्रीय नेता फिर आएंगे, हर चौखट पर पहुंच गिनाएंगे काम
  • सोनिया से सैलजा-हुड्‌डा की मीटिंग 12 को, मायावती से मुलाकात नकारी

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 12:26 PM IST

चंडीगढ़/पानीपत. भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनावों की तैयारी और तेज कर दी है। पार्टी ने फील्ड में पूरे जोश से उतरने का निर्णय लिया है। जन आशीर्वाद यात्रा और पीएम नरेंद्र मोदी की रोहतक रैली के बाद पार्टी के आला नेताओं ने प्रदेश की राजनीति के ताजा हालातों को लेकर मंथन किया है। नई रणनीति बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेता इसी सप्ताह हरियाणा का दौरा करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि वे 16 और 17 सितंबर को दो स्थानों पर 4-4 जिलों की बैठक लेंगे। चूंकि कांग्रेस ने कुमारी सैलजा और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा को नई जिम्मेदारी दी है, ऐसे में भाजपा ने भी नई रणनीति बनाना शुरू कर दी है, ताकि विपक्ष को मात देकर मिशन-75 हासिल किया जा सके। भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि 11 से 15 सितंबर तक बूथ महासंपर्क अभियान के तहत बूथ स्तर पर जाकर जनसंपर्क करेंगे, ताकि कार्यकर्ताओं में सक्रियता लाने के साथ-साथ आमजन से भी जुड़ाव मजबूत कर सकें।

 

पांच साल के कामों को भुनाएगी पार्टी
भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी विधानसभा चुनावों से ठीक पहले प्रदेश के हर घर की चौखट पर जाएंगे और सरकार द्वारा पिछले पांच सालों में किए गए विकास कार्यों के बारे में पूरी जानकारी देंगे। पिछली सरकारों में हुए भ्रष्टाचार की जानकारी भी देंगे और हरियाणा में पारदर्शिता से हुई भर्तियों की जानकारी भी आमजन को दी जाएगी।

 

इसी सप्ताह होगा चुनाव का ऐलान
हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान भी चुनाव आयोग इसी सप्ताह कर सकता है। यानी श्राद्धों से पहले चुनाव की तारीख तय हो सकती है। यही नहीं जल्द ही सीएम कैबिनेट की बैठक भी जल्द लेंगे। जिन विकास कार्यों को लेकर घोषणा की जानी है, उसका खाका भी बैठक में तैयार किया जाएगा।

 

सोनिया के साथ होगी हुड्डा की मीटिंग

कांग्रेस में बदलाव के बाद 12 सितंबर को प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा और इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन एवं सीएलपी लीडर भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मीटिंग होगी। हालांकि इस मीटिंग में सभी प्रदेशाध्यक्ष एवं सीएलपी लीडर भी शामिल होंगे, लेकिन संभावना है कि इसी दिन हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बनने वाली कमेटियों के नामों पर भी हाईकमान के साथ इनकी चर्चा होने के बाद नाम जारी किए जा सकते हैं। इधर, सोमवार को दिन भी कांग्रेसी नेताओं के बसपा प्रमुख मायावती के साथ मुलाकात की चर्चा रही। जिसे पार्टी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और पूर्व सीएम हुड्‌डा ने नकारा है। हुड्‌डा ने कहा कि किसी से कोई मुलाकात नहीं हुई है। यह मनघड़ंत कहानिया हैं। उन्होंने कहा कि कमेटियां एक-दो दिन में तय हो जाएंगी। 12 सितंबर को सोनिया गांधी के साथ मीटिंग है।

 

रणनीति के बाद सक्रिय हुई भाजपा, प्रत्याशियों के नामों पर मंथन जल्द
कांग्रेस ने हरियाणा में कुमारी सैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा को नई जिम्मेदारियां दी हैं। भले ही संगठन मजबूत करने में कांग्रेस पसीना बहा रही है, लेकिन भाजपा ने भी कांग्रेस की रणनीति को पहले ही भांप लिया है, मिशन-75 को प्राप्त करने में किसी तरह की कोर कसर बाकी न रहे। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने हरियाणा की लगभग सभी 90 सीटों पर प्रत्याशियों का खाका पहले ही तैयार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार करीब पांच दर्जन से अधिक सीटों पर प्रत्याशी लगभग तय हो चुके हैं, लेकिन पार्टी नेता इसके लिए बैठकों का दौर भी जल्द शुरू करेंगे।

 

बूथ स्तर पर जनसंपर्क करेंगे : बराला

रोहतक में सीएम मनोहर लाल ने आला संगठन नेताओं, केंद्र-प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारियों के साथ बैठे और सुनिश्चित किया कि सभी जनप्रतिनिधि बूथ महासंपर्क अभियान के तहत बूथ स्तर पर जाकर जनसंपर्क करेंगे, ताकि कार्यकर्ताओं में सक्रियता लाने के साथ-साथ आमजन से भी जुड़ाव मजबूत कर सकें।

सुभाष बराला, प्रदेशाध्यक्ष, भाजपा।

 

 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना