क्रिकेट / बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में हरियाणा के नवदीप सैनी पहली बार सी-ग्रेड में शामिल, एक करोड़ सालाना मिलेंगे

करनाल के तरावड़ी कस्बे के रहने वाले हैं तेज गेंदबाज नवदीप सैनी। करनाल के तरावड़ी कस्बे के रहने वाले हैं तेज गेंदबाज नवदीप सैनी।
हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले हैं गेंदबाज युजवेंद्र चहल। हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले हैं गेंदबाज युजवेंद्र चहल।
X
करनाल के तरावड़ी कस्बे के रहने वाले हैं तेज गेंदबाज नवदीप सैनी।करनाल के तरावड़ी कस्बे के रहने वाले हैं तेज गेंदबाज नवदीप सैनी।
हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले हैं गेंदबाज युजवेंद्र चहल।हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले हैं गेंदबाज युजवेंद्र चहल।

  • करनाल के नवदीप सैनी 2013 से दिल्ली से रणजी खेलते हैं, वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से आईपीएल भी खेल चुके हैं 
  • बीसीसीआई की इस लिस्ट में हरियाणा के एक और खिलाड़ी यजुवेंद्र चहल का पिछला ग्रेड-बी बरकरार रखा गया

दैनिक भास्कर

Jan 16, 2020, 02:46 PM IST

पानीपत. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को भारतीय खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट जारी कर दी है। 2020-21 की इस लिस्ट में हरियाणा के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है। करनाल के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पहली बार कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में जगह मिली है। उन्हें सी-ग्रेड दिया गया। वहीं युजवेंद्र चहल का ग्रेड-बी बरकरार रखा गया है। 

बीसीसीआई हर साल भारतीय खिलाड़ियों की सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट जारी करती है। इसके मुताबिक इस बार ग्रेड-ए प्लस के खिलाड़ियों को सात करोड़, ग्रेड-ए के खिलाड़ियों को 5 करोड़, ग्रेड-बी के खिलाड़ियों को 3 करोड़ और ग्रेड-सी के खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। 

2013 से खेल रहे हैं दिल्ली की तरफ से रणजी
करनाल के तरावड़ी निवासी नवदीप सैनी 2013 से दिल्ली से रणजी खेलते हैं। वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से आईपीएल खेल चुके हैं। आईपीएल-2019 में 11 विकेट लिए थे। टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद सैनी ने लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर प्रभावित किया था। दाएं हाथ के गेंदबाज नवदीप इन स्विंग व आउट स्विंग गेंद फेंकने में सक्षम हैं। उन्हें आगे लेकर आने में खिलाड़ी गौतम गंभीर की बड़ी भूमिका रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना