कुरुक्षेत्र / जेबीटी घोटाले में पूर्व विधायक बड़शामी को अरेस्ट करने पहुंची सीबीआई, पुलिस ने उन्हें अन्य केस में कोर्ट में कर दिया पेश

CBI arrives to arrest former MLA Badshami in JBT scam, police presents him in court in other case
X
CBI arrives to arrest former MLA Badshami in JBT scam, police presents him in court in other case

  • मेडिकल ग्राउंड पर ली जमानत रद्द होने पर नहीं हो रहे थे पेश
  • 4 घंटे 15 मिनट तक ऐसे चला नाटकीय घटनाक्रम और बैरंग लौटी सीबीआई टीम

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 06:59 AM IST

कुरुक्षेत्र/रादौर. जेबीटी टीचर भर्ती घोटाले में सजायाफ्ता और लंबे समय से जमानत पर बाहर रह रहे इनेलो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व विधायक शेरसिंह बड़शामी ने अचानक रादौर थाने में सरेंडर कर दिया है। उन्होंने सरेंडर करोड़ों की जमीन खरीद में धोखाधड़ी मामले में किया है। जबकि जेबीटी भर्ती मामले में जमानत याचिका रद्द हाेने के चलते सीबीआई भी उन्हें गिरफ्तार करने की फिराक में थी, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने सरेंडर कर दिया। सीबीआई को बैरंग लौटना पड़ा। रादौर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर बडशामी सहित 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया हुआ है। पुलिस ने बड़शामी को हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया। जहां से 2 दिन के रिमांड पर भेजा है।


बैरंग लौटी सीबीआई टीम : जेबीटी भर्ती घोटाले में पूर्व सीएम ओपी चौटाला के साथ बड़शामी को 10 साल की सजा हुई थी। करीब साढ़े चार साल पहले शेरसिंह बडशामी को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मिल गई थी। गत सितंबर में दिल्ली में कोर्ट ने बड़शामी को सरेंडर करने के आदेश दिए, पर बड़शामी ने ऊपरी अदालत में अपील की। वहां भी अपील रद्द हो गई। लेकिन बड़शामी ने सरेंडर नहीं किया। 

  • - 27 नवंबर को जमीन धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज होने के बाद बड़शामी ने 29 को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। उन्हें दो दिसंबर को कोर्ट में पेश किया जाना था, इसी सूचना पर सीबीआई की टीम सोमवार को दिन में 12 बजे उन्हें गिरफ्तार करने थाने पहुंची थी। 
  • -  थाना प्रभारी गुरदेव सिंह ने कहा कि सीबीआई की टीम के हवाले बड़शामी को नहीं किया गया, क्योंकि उन्हें कोर्ट में पेश किया जाना था। 
  • - दिन के एक बजे पुलिस की टीम बड़शामी को लेकर कोर्ट पहुंची तो सीबीआई की छह सदस्यी भी पहुंच गई। 
  • - करीब 2:30 बजे बड़शामी को कोर्ट रूम में ले जाया गया तो सीबीअाई भी वारंट लेकर पहुंच गई। 
  • - करीब 4:15 बजे पुलिस को दो दिनों का प्रोडक्शन वारंट मिल गया, जिसके बाद सीबीआई को वापस लौटना पड़ा। 
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना