जींद में दौरा / 4 साल में नहीं किए किसी कागज पर ऐसे साइन, हुड्डा करता था, जेल जाएगा : सीएम



जींद. सीएम का सिर पुचकारते हुए जीतगढ़ गांव के बुजुर्ग सुखपाल। जींद. सीएम का सिर पुचकारते हुए जीतगढ़ गांव के बुजुर्ग सुखपाल।
X
जींद. सीएम का सिर पुचकारते हुए जीतगढ़ गांव के बुजुर्ग सुखपाल।जींद. सीएम का सिर पुचकारते हुए जीतगढ़ गांव के बुजुर्ग सुखपाल।

  • लोगों से रूबरू होकर मनोहरलाल ने सुनीं समस्याएं
  • बुजुर्ग द्वारा दिए कागज को देखकर मनोहर लाल ने दिया जवाब
  • बुजुर्ग ने आशीर्वाद दे कहा- मैं भाजपा का पुराना वर्कर

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 01:14 AM IST

जींद.  उपचुनाव में मिली जीत से सीएम मनोहरलाल उत्साहित हैं। उनकी बॉडी लैंग्वेज से लेकर लोगों से मिलने तक के तरीके में हुआ बदलाव अब साफ नजर आता है। वे जींद के विकास से लेकर फरियाद लेकर पहुंचे लोगों से खुलकर बात  करते हैं। बड़ी बेबाकी से जवाब भी दे रहे हैं। सोमवार सुबह पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में फरियाद लेकर पहुंचे लोगों की बातें बड़े ध्यान से सुनीं। 

 

एक बुजुर्ग ने सीएम को कागज देकर उस पर साइन करने की मांग की तो सीएम ने कहा- बाबा 4 साल हो गए। मैंने ऐसे किसी  कागज पर साइन नहीं किए। ऐसे कागजों पर हुड्डा साइन करते थे, जो अब जेल जाएगा। सीएम ने बुजुर्ग को समझाया  कि साइन करने का काम उनका नहीं होता। यह काम अफसर करते हैं। करीब आधे घंटे तक सीएम ने लोगों की  समस्याएं सुनी और कहा कि जो काम होने का है। उसे प्राथमिकता से किया जाएगा। सीएम मनोहरलाल ने शिकायत पत्र नवनिर्वाचित विधायक  डाॅ. कृष्ण मिड्ढा को थमाए और कहा कि इन्हें लेकर आ जाना, सबका समाधान होगा। 
 

1. बुजुर्ग सुखपाल से बोले- बाबा मैं नहीं करता ऐसे कागज पर साइन :  
सीएम से मिलने के लिए जीतगढ़ गांव से आए 82 वर्षीय बुजुर्ग सुखपाल की इच्छा पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने की है।  इसके लिए वे एक प्रार्थना पत्र लेकर आए थे। सीएम ने हुड्‌डा का उदाहरण देते हुए साइन करने से मना कर दिया। इसके बाद सुखपाल सहमत  नहीं हुए। उन्होंने सीएम के सिर पर हाथ रखा और बताया कि वे पुराने बीजेपी कार्यकर्ता हैं। हालांकि साइन फिर भी नहीं हो पाए। इस पर बुजुर्ग सुखपाल ने कहा कि नए कार्यकर्ताओं की पूछ ज्यादा है।  

 

2. ग्रामीणों से बोले- आप तो पहले भी मिले फिर कार्रवाई क्यों नहीं हुई :  
मुआवजा वितरण में हुई धांधली की शिकायत लेकर पहुंचे करेला गांव के कई ग्रामीणों से बात करते हुए सीएम   मनोहरलाल ने कहा कि आप तो मुझसे पहले मिले हो। फिर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। ग्रामीणों ने बताया कि साहब तहसीलदार समेत कई लोगों पर मुआवजा वितरण में हुई धांधली पर एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी  आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा। सीएम बोले- आप टेंशन ना लो। सारे काम होंगे। 

 

सीएम का इनेलो-लोसुपा गठबंधन पर निशाना, कहा- ये है झूठ बंधन :

सीएम मनोहरलाल ने लाेसुपा और बीएसपी के हुए गठबंधन पर कहा कि जिनके पास न तो कोई नीति हो और न नेता हो। वो गठबंधन नहीं झूठ बंधन होता है। सीएम ने इससे पहले जींद जिले में 70 करोड़ की राशि से बनने वाली 13 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व 18 करोड़ की राशि से बनकर तैयार हुई  दो विकास परियोजनाएं जिनमें शहर में अंडरपास और हांसी-बुटाना नहर पर बने पुल का उद्‌घाटन किया। सीएम ने कहा  कि बीजेपी की सरकार में जींद में साढ़े चार साल में काफी विकास कार्य हुए हैं, जबकि अन्य पार्टियों ने जींद का प्रयोग  केवल रैली करने के लिए ही किया।   

 

डॉक्टरों की कमी पर बोले- जल्द दूर करेंगे समस्या :
सीएम ने कहा कि डॉक्टरों की कमी अकेले जींद की नहीं पूरे प्रदेश की समस्या है, क्योंकि हर साल प्रदेश  को 750 नए डॉक्टर ही मिल रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए ही हर जिले में एक-एक मेडिकल काॅलेज बनाने  का निर्णय लिया गया है। दो-तीन साल इस समस्या का पूरी तरह से समाधान हो जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना