हरियाणा / सरकारी आवास को लेकर महिला आईएएस अफसरों के बीच विवाद, जबरन घर में घुसीं निगम कमिश्नर



आईएएस अनीता यादव और आईएएस सोनल गोयल आईएएस अनीता यादव और आईएएस सोनल गोयल
यही वही बंगला है, जिस पर दोनों अधिकारी आपस में भिड़ गए यही वही बंगला है, जिस पर दोनों अधिकारी आपस में भिड़ गए
X
आईएएस अनीता यादव और आईएएस सोनल गोयलआईएएस अनीता यादव और आईएएस सोनल गोयल
यही वही बंगला है, जिस पर दोनों अधिकारी आपस में भिड़ गएयही वही बंगला है, जिस पर दोनों अधिकारी आपस में भिड़ गए

  • नवनियुक्त निगम कमिश्नर सोनल गोयल सरकारी आवास पर पहुंचीं और कैंप कार्यालय खुलवाकर उसमें घुस गईं
  • एफएमडीए की सीईओ अनीता यादव ने गोयल को फोन कर ऐसा न करने का सुझाव दिया, लेकिन वह नहीं मानीं

Dainik Bhaskar

Sep 21, 2019, 07:23 AM IST

फरीदाबाद. शहर में अलग-अलग विभागों में नियुक्त दो महिला आईएएस अधिकारियों के बीच सरकारी आवास को लेकर विवाद पैदा हो गया है। पूर्व निगम कमिश्नर अनीता यादव की फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) का अतिरिक्त सीईओ बन वापसी होते ही सरकारी आवास को लेकर यह हाईप्रोफाइल ड्रामा शुरू हो गया है।

 
नवनियुक्त निगम कमिश्नर सोनल गोयल गुरुवार दोपहर सरकारी आवास पर पहुंचीं और कैंप कार्यालय खुलवाकर उसमें घुस गईं। एफएमडीए की सीईओ अनीता यादव ने गोयल को फोन कर ऐसा न करने का सुझाव दिया लेकिन वह नहीं मानीं। इसके बाद अनीता यादव ने चीफ सेक्रेटरी, समेत अन्य अधिकारियों को पत्र लिख पूरे मामले की जानकारी देकर गोयल को रोकने की गुजारिश की। अब यह मामला डिवीजनल कमिश्नर के पास पहुंच गया है।

 

मामला दो आईएएस अधिकारियों का होने से कोई अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। एनजीटी की फटकार के बाद सरकार ने अनीता यादव का निगम कमिश्नर पद से 14 सितंबर को तबादला कर उन्हें डायरेक्टर हरियाणा टूरिज्म बना दिया था। उन्होंने 16 सितंबर को निगम कमिश्नर का चार्ज भी छोड़ दिया था। तीन दिन बाद ही सरकार ने उन्हें फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के अतिरिक्त सीईओ के पद पर तबादला कर दिया।

 
निगम सूत्रों की मानें तो अनीता यादव की फरीदाबाद वापसी की खबर मिलते ही निगम कमिश्नर सोनल गोयल शुक्रवार दोपहर बाद कमिश्नर के सरकारी आवास पर पहुंच गईं। उन्होंने कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए कैंप आफिस खुलवाया और बैठ गईं। जबकि कर्मचारियों ने कहा कि अभी पूर्व निगम कमिश्नर ने आवास खाली नहीं किया है। उनका सामान यहीं रखा है। लेकिन गोयल नहीं मानीं। वह शाम तक कैंप आफिस में बैठी रहीं। इस दौरान अनीता यादव ने गोयल को फोन कर उन्हें ऐसा न करने का सुझाव दिया लेकिन वे नहीं मानीं।
 

कहा- मैंने चार्ज नहीं छोड़ा, जबरन घुसीं
एफएमडीए की अतिरिक्त सीईओ अनीता यादव ने इस मामले को लेकर चीफ सेक्रेटरी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी शहरी स्थानीय निकाय, प्रिंसिपल सेक्रेटरी मुख्यमंत्री, डिवीजनल कमिश्नर समेत अन्य अधिकारियों को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने गोयल द्वारा किए गए व्यवहार की पूरी जानकारी दी है। उन्होंने पत्र में सोनल गोयल को भी सुझाव दिया है कि जब तक एफएमडीए के आफिस की व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक वह कैंप कार्यालय में ही बैठकर काम करेंगी।

 

चूंकि, उन्होंने अभी चार्ज नहीं छोड़ा है। निगम सूत्रों का कहना है कि हरियाणा सर्विस रूल्स के मुताबिक विधिक रूप से दो महीने तक पूर्व अधिकारी अपने सरकारी आवास पर रह सकता है। चूंकि आवास और कैंप कार्यालय अटैच है। ऐसे में कैंप कार्यालय आवास का हिस्सा माना जाता है। जबकि खुद निगम कमिश्नर सोनल गोयल ने अभी अपना हुडा प्रशासक का आवास नहीं छोड़ा है। गुरुवार शाम करीब साढ़े पांच बजे तक यह हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना