पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हरियाणा में 31 मार्च तक सभी स्कूल, सिनेमा हॉल, क्लब बंद; 200 से ज्यादा लोगों के इकट्‌ठा होने पर रोक

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
  • हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने सीएम के साथ बैठक के बाद आदेश जारी किया
  • जेल में आने वाले कैदियों को 7 दिन अलग बैरक में रखा जाएगा

पानीपत. हरियाणा सरकार ने कोरोनावायरस के चलते सभी जिलों के सरकारी व निजी स्कूलों की 31 मार्च तक छुट्टी के आदेश दिए हैं। हालांकि स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं चलती रहेंगी लेकिन सामान्य कक्षाएं नहीं लगेंगी। इसके साथ-साथ सभी सिनेमा हॉल, क्लब, नाइट क्लब को बंद करने के आदेश दिए हैं। 


सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 200 से ज्यादा लोगों के इकट्‌ठा होने पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है। इसमें राजनीतिक, सामाजिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक सभी तरह के कार्यक्रम हैं। सभी जिलों को किसी न किसी मेडिकल कॉलेज से जोड़ा गया है ताकि आपात स्थिति से निपटा जा सके। आइसोलेशन वार्ड के लिए सभी जिलों में अलग बिल्डिंग बनाई गई हैं। इसके अलावा पूरे हरियाणा में 1300 बेड रिजर्व किए गए हैं। 


सोमवार से आयुर्वेदिक सिस्टम ऑफ मेडिसन पूरे हरियाणा में 100 कैप लगाएगा। इसमें इम्यूनिटी बढ़ाने वाली दवाईयों की जानकारी दी जाएगी और उन्हें मुफ्त बांटा जाएगा। वहीं जेल में आने वाले नए कैदियों को 7 दिन अलग बैरक में रखा जाएगा। इसके बाद ही सामान्य कैदियों में शामिल किया जाएगा। 

कर्मचारी चयन आयोग ने रद्द की लिखित परीक्षा 
कोरोनावायरस के चलते ही हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने दो लिखित परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। असिस्टेंट लाइनमैन (एएलएम) के लिए (दूसरी व तीसरी शिफ्ट) में होने वाली लिखित परीक्षा (कंप्यूटर बेस्ड) को रद्द कर दिया गया। इसी के साथ-साथ स्किल डेवलेपमेंट और इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट हरियाणा के अंतर्गत विज्ञापन संख्या 12/2019 के अलग-अलग पदों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा को भी फिलहाल रद्द कर दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें