पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Coronavirus COVID 19 Haryana Latest News | 7 Thousand People Returned From Abroad In Haryana Amid Novel (COVID 19) Cases Rise In India

पिछले दो सप्ताह के भीतर विदेश से लौटे हैं साढ़े 7 हजार हरियाणावी, अब सब पर रखी जा रही निगरानी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विदेश से आए एक युवक के घर के बाहर लगाया गया पोस्टर।
  • एयरपोर्ट अथारिटी ने हरियाणा सरकार को भेजी सभी की सूची
  • स्वास्थ्य मंत्रालय कर रहा सभी की निगरानी, घरों के बाहर चिपकाए पोस्टर

चंडीगढ़। विदेशों से लौटे हरियाणावासियों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है क्योंकि पिछले दो सप्ताह में हरियाणा के अंदर साढ़े 7 हजार लोग लौटे हैं। इन्हें तलाश कर घरों के बाहर पोस्टर लगाए जा रहे हैं, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग इनकी निगरानी कर रहा है। इनमें से कुछ संक्रमित भी मिले हैं। इन सभी यात्रियों की सूची एयरपोर्ट अथारिटी ने हरियाणा सरकार को उपलब्ध करवाई है। 


विदेश से लौटे यात्रियों में करीब 7700 इटली,जर्मनी, अॉस्ट्रेलिया,कनाडा आदि देशों से आए हैं। इनमें बहुत से ऐसे हैं जो पर्यटक के रूप में विदेश में गए थे जबकि कुछ मूलरूप से हरियाणा के रहने वाले हैं और विदेशों में कोरोना फैलने के बाद हरियाणा में वापस आ गए। चंडीगढ़ व दिल्ली हवाई अड्डा प्राधिकरण द्वारा हरियाणा सरकार को विदेशों से लौटे इन नागरिकों के बारे में जानकारी भेज दी गई है। जिसके बाद सरकार ने अधिकांश विदेशी यात्रियों को घरों पर ही क्वारंटाइन किया है। 


स्वास्थ्य विभाग द्वारा विदेश से लौटे सभी लोगों को परिवार सहित घरों में ही क्वारंटाइन किया हुआ है। यही नहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार इन लोगों से संपर्क बनाए हुए है। विदेशों का दौरा करके आए सभी परिवारों व लोगों पर पुलिस भी नजऱ रखे हुए है। उन्हें घरों से बाहर जाने की इजाजत नहीं है।

संदिग्धों पर नजरः विज
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोराना के संदिग्ध मरीजों पर सरकार नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में 2400 के करीब आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए हैं। छह हजार से अधिक क्वारंटाइन बैड तैयार किए गए हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं और अस्पतालों में वेंटीलेटर से जुड़े सवाल पर विज ने कहा कि वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग के पास कुल 190 वेंटीलेटर हैं। विभाग की ओर से 210 नये वेंटीलेटर खरीदने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री द्वारा इसकी मंजूरी भी दी जा चुकी है। विज ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए सेनेटाइज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से अलर्ट है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें