पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Coronavirus Haryana Lockdown; Haryana Coronavirus News | Novel (COVID 19) Haryana Lockdown In Karnal Rohtak Yamuna Nagar Rewari Panipat Latest News

कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 16 हुई, सबसे ज्यादा गुरुग्राम में 10 लोग पॉजिटिव

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन के बाद भी करनाल में बेवजह घूम रहे युवकों से पुलिस ने उठक-बैठक करवाई।
  • सोमवार तक राज्य में कोरोना से पीड़ित 14 मरीज थे, मंगलवार को गुरुग्राम में 2 और सामने आए
  • लॉकडाउन पर भी लोग घरों से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे, पुलिस ने कराई उठक-बैठक
  • करनाल में पुलिस ने सब्जी मंडी बंद कराई, सोनीपत में छह, रेवाड़ी में 5 दुकानदारों पर केस दर्ज

पानीपत. हरियाणा में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। इससे पहले सोमवार को यह आंकड़ा 14 का था। दो मरीजों का इजाफा गुरुग्राम में हुआ है। अभी तक सबसे ज्यादा 10 मरीज गुरुग्राम में ही मिले हैं। वहीं, पानीपत में 2, पंचकूला, सोनीपत, फरीदाबाद और पलवल में एक-एक मरीज मिला है। 


अब तक 405 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 326 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश में 8675 लोगों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। 92 मरीज ऐसे हैं, जो अस्पताल में भर्ती हैं। 28 दिन की अवधि पूरी होने पर 617 लोगों को फिट करार दिया गया है। 8805 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है। प्रदेश में 370 आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं, जहां पर 3177 बैड की व्यवस्था है। क्वैरंटाइन सुविधा के लिए 2544 कमरे हैं, जिनमें 10959 लोगों को रखा जा सकता है।

हरियाणा को टोटल लॉकडाउन किया गया
हरियाणा को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे। प्रदेश के सभी जिलों में कमोबेश यही हालात हैं। पुलिस की जगह-जगह नाकाबंदी भी बेअसर दिख रही है। लोग बहाने बनाकर निकलने में कामयाब हो रहे हैं। कुछ जगहों पर चालान काटे जा रहे हैं। दूसरी ओर कॉलोनियों-गांवों में लोग बेरोकटोक घूम रहे हैं। करनाल में पुलिस ने सब्जी मंडी बंद करवाई है। वहीं कुछ जगह बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने उठक-बैठक करवाई। भिवानी में पुलिसकर्मी लोगों को हाथ जोड़कर अपील करते नजर आए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि अगर लोग लॉकडाउन का सख्ती से पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रेवाड़ी में 5 दुकानदारों के खिलाफ केस
कोरोनावायरस के चलते लागू की गई धारा 144 के बावजूद जरूरत की चीजों की दुकानों के अलावा अन्य दुकानें खोलने वाले 5 दुकानदारों के खिलाफ रेवाड़ी जिले में मामला दर्ज हुआ है। मंगलवार को उपायुक्त यशेन्द्र सिंह व एसपी नाजनीन भसीन ने पूरे शहर का दिनभर दौरा किया और जरूरत की दुकानों को छोड़कर बाकी की दुकानें खोलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।
 

कोरोना से लड़ने के लिए मदद
प्रदेश के नेता, अभिनेता, खिलाड़ी और आम जनता की तरफ से कोरोना से लड़ने के लिए आर्थिक मदद भी दी जा रही है। सभी कांग्रेस विधायकों ने एक माह का वेतन "हरियाणा कोरोना रिलीफ फण्ड" में देने का फैसला किया है। मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने इसका ऐलान किया। इस राहत कोष में अंतरराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त ने 1 लाख, एथलीट बजरंग पुनिया ने 4 लाख रुपए जमा किए हैं।   

सोनीपत में बाइक सवार युवक से पूछताछ करते पुलिसकर्मी।

करनाल में पुलिस ने करवाई उठक-बैठक
करनाल में लॉकडाउन के चलते पुलिस ने सभी सेक्टरों में नाकाबंदी की है। सुबह कुछ दुकानें खुली तो पुलिस ने उसे बंद करवा दिया। किराना, मेडिकल स्टोर की दुकानें ही खुली रहने दी जा रही है। कुछ जगह बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने उठक-बैठक भी लगवाई है। पुलिस के मुताबिक, ये लोग लॉकडाउन का नजारा देखने निकले थे। 

सोनीपत का बॉर्डर सील कर दिया गया है। यहां नेशनल हाइवे-44 से कई गाड़ियों को वापस लौटाया गया।

रोहतक में खुलेआम घूम रहे लोग
रोहतक में लोग लॉकडाउन का माखौल उड़ाते दिखे। जगह-जगह नाकाबंदी के बावजूद लोग नहीं रूक रहे हैं। पुलिस के समझाने का भी असर नहीं दिख रहा। यहां आवश्यक चीजों की दुकानें ही खुली हुई हैं। 

हिसार में बाइक सवार युवक से पूछताछ करता पुलिसकर्मी।

रेवाड़ी में हर गली में हो रही मुनादी
रेवाड़ी में लॉक डाउन का पहला दिन है। यहां लोगों को घरों में रहने के लिए गली-गली में मुनादी करवाई जा रही। सड़कों पर नाकेबंदी की गई है। राजस्थान से लगने वाली रेवाड़ी की सीमा को सील किया गया है। हालांकि, इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं। पुलिस का कहना है कि लोग बहाने बनाकर सड़कों पर निकल रहे हैं। 

सड़क पर आम दिनों की तरह गुजर रहे हैं वाहन।

सोनीपत में लगातार दूसरे दिन प्रशासन सख्त
सोनीपत में पहले दिन पुलिस प्रशासन सख्त नजर आया था। पुलिस ने यहां छह दुकानदारों पर मामला दर्ज किया था। इसके बाद से सोनीपत में सभी दुकानें बंद हैं। वहीं, एक फैक्ट्री मालिक पर भी कार्रवाई हुई थी। इसके बाद से फैक्ट्रियां भी बंद हैं। पुलिस ने नेशनल हाइवे-44 से लेकर शहर के अंदर नाकाबंदी की है। हर आने वाले से पूछताछ की जा रही है। चालान भी काटे जा रहे हैं।

सोनीपत में सड़कों पर निकले लोगों से पुलिस ने पूछताछ की। बेवजह घूम रहे लोगों का चालान हुआ।

हिसार में भी सड़कों पर घूमते नजर आए लोग
हिसार में भी लोग सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं। पुलिस समझाकर घर भेज रही है। सभी थाना क्षेत्र में पुलिस तलाशी कर रही है। कुछ जगह दुकानें खुली हुई हैं। 

रोहतक में सड़क पर पुलिस द्वारा की गई नाकाबंदी।

कुरुक्षेत्र में पुलिस रोकती रही, लोग घूमते रहे
कुरुक्षेत्र में लॉक डाउन के चलते दुकानें तो बंद है लेकिन लोग सड़कों पर घूमने से नहीं रूक रहे हैं। जगह-जगह वाहन घूमते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने नाकाबंदी कर रखी है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें