पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Coronavirus Haryana Lockdown; Haryana Coronavirus News | Novel Coronavirus (COVID 19) Haryana Cases Today Updates; Karnal Hisar Rohtak Gurgaon Sonipat

हरियाणा के सात जिलों में लॉकडाउन, बाहर निकलने से नहीं मान रहे लोग; संक्रमण के दो नए केस आए

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में बाइक पर घूम रहे युवक से पूछताछ करते हुए पुलिस।
  • सोमवार को पलवल और रोहतक में कोरोना संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आया
  • रविवार को जनता कर्फ्यू की तुलना में लॉकडाउन वाले शहरों में निजी वाहनों की आवाजाही बढ़ी
Advertisement
Advertisement

पानीपत। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने सात जिलों को लॉकडाउन कर रखा है। लेकिन, इसके बाद भी इन जिलों में लोग बाहर निकल रहे हैं। सोमवार को पलवल और रोहतक में कोरोना संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आया। रोहतक में एक महिला कोरोना संक्रमित मिली है।

पानीपत के नौल्था कस्बे की रहे वाली है महिला
संक्रमित महिला का रोहतक की तेज कॉलोनी में मायका है। वह पानीपत के नौल्था कस्बे में शादीशुदा है और पानीपत के ही इसराणा की एक चीनी मिल में नौकरी करती है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार संक्रमित महिला के संपर्क में आए 5 लोगों को मेडिकल सर्विलांस पर लिया है। बताया जा रहा है कि महिला को चार दिन से गले में खरास व अन्य प्रकार की समस्या हुई थी। उसने नौल्था के अस्पताल में जाकर चैकअप कराया था लेकिन वहां रिपोर्ट सामान्य मिली। आराम न मिलने पर महिला तीन दिन पहले शुक्रवार को कार से अपने 13 वर्षीय बेटा, 10 वर्षीय बेटी और पति के साथ रोहतक स्थित तेज कॉलोनी पहुंची। 

दुबई से लौटा था पलवल का संक्रमित 
वहीं, पलवल में 15 मार्च को दुबई से लौटा 65 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है। उसे बुखार, खांसी, जुकाम और सांस लेने में दिक्कत थी। उसे नूंह के राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इन दो संक्रमित मामलों के साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। इसमें इटली के पयर्टकों का आंकड़ा शामिल नहीं है, जिन्हें कोरोना संक्रमित पाए जाने पर गुरुग्राम के हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था।



जनता कर्फ्यू से ज्यादा भीड़ लॉकडाउन में नजर आई

रोहतक में सोमवार को मार्केट में रविवार की तुलना में काफी लोग नजर आए।

गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, झज्जर, पानीपत, पंचकूला को रविवार शाम से लॉकडाउन किया गया है। जहां रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान सन्नाटा पसरा था। ट्रैफिक बंद था। वहीं सोमवार को लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ी है। निजी वाहन सड़कों पर दौड़ते नजर आ रहे हैं। हालांकि सरकारी व प्राइवेट बस सेवाएं, ऑटो, ई-रिक्शा बंद रहा। ट्रेनें बंद होने से रेलवे स्टेशन बंद पड़े हैं।

पुलिस हर चौक-चौराहे पर तैनात, हर आने-जाने वाले से हो रही पूछताछ

बाहर निकल रहे लोगों ने पुलिस ने पूछताछ की और उन्हें घर जाने के लिए कहा।

पुलिस सातों जिलों में हर चौक-चौराहे पर तैनात है। हर आने-जाने वाले से पूछताछ की जा रही है। यदि कोई बिना काम घूम रहा है तो पुलिस उसे लताड़ भी लगा रही है। आवश्यक सेवाओं पर जाने वाले लोगों के आई-कार्ड देखकर जाने दिया जा रहा है। हालांकि पुलिस का भी मानना है कि रविवार की अपेक्षा ट्रैफिक बढ़ा है। 

दूध, राशन, सब्जी, मेडिकल की दुकानें खुली बाकी बाजार बंद
लॉकडाउन वाले सभी जिलों में दूध, राशन, सब्जी और मेडिकल से जुड़ी दुकानें खुली हुई हैं। अन्य बंद हैं। जहां दुकानें खुली थी वहां पुलिस ने दुकानदारों से अपील करके बंद करवा दिया। पुलिस लगातार व्यापारियों से सहयोग की अपील कर रही है।

हरियाणा में गुरुग्राम में सबसे ज्यादा आठ मरीज
हरियाणा में सबसे ज्यादा मरीज गुरुग्राम में मिले हैं। गुरुग्राम में 8 मरीज मिले हैं। इसके बाद सोनीपत में एक मरीज, पंचकूला में एक, पानीपत में एक, फरीदाबाद में एक और पलवल में एक मरीज मिला है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement