हरियाणा / दिग्विजय बोले- भाई विधानसभा लड़ें तो ठीक, दुष्यंत ने कहा- हिसार से लोकसभा ही लडूंगा



Digvijay says, Brother will fight assembly election, Dushyant said, i will fight Lok Sabha from Hisar
X
Digvijay says, Brother will fight assembly election, Dushyant said, i will fight Lok Sabha from Hisar

  • बृजेंद्र के उतरने के बाद हिसार से उम्मीदवारी को लेकर जजपा में दो मत
  • सुबह से लेकर रात तक चलता रहा बैठकों का दौर, आप के साथ रात को हुई डिनर मीटिंग
  • पार्टी में नैना और दुष्यंत चौटाला को उम्मीदवार बनाने पर भी मंथन, इनेलो आज करेगी घोषणा

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 02:11 AM IST

जींद/पानीपत. टफ सीट हिसार में भाजपा से बृजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद जननायक जनता पार्टी की चिंता बढ़ गई है। हिसार से नैना चौटाला उम्मीदवार होंगी या खुद दुष्यंत दोबारा मैदान में उतरेंगे, इसको लेकर पार्टी दो मत है, इसलिए कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पा रहा है। दो मत केवल पार्टी में ही नहीं बल्कि दोनों भाइयों में भी हैं।

 

मंगलवार को दिग्विजय चौटाला ने एलनाबाद में बयान दिया कि मेरी व्यक्तिगत राय में दुष्यंत को हिसार से लोकसभा नहीं बल्कि विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहिए, क्योंकि वे पार्टी के सीएम पद के फेस हैं। वहीं इस विषय पर दुष्यंत चौटाला का कहना है कि सौ प्रतिशत हिसार से मैं खुद चुनाव लडूंगा। हालांकि अंतिम फैसला पार्टी की कोर कमेटी ही लेगी। दरअसल, भाजपा की तरफ से जब तक रनबीर गंगवा का नाम चला था तो जजपा की तरफ से नैना चौटाला का नाम तय था। लेकिन जाट उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह मैदान में आने के बाद जजपा में मंथन शुरू हो चुका है।

कांग्रेस-आप में गठबंधन पर चल रही ट्विटर चर्चा भी सिरदर्द

  1. वायरल मैसेज से बढ़ रही परेशानी

    जजपा में आप के साथ हुए गठबंधन को लेकर भी असमंजस है। सोमवार को राहुल गांधी और केजरीवाल में हुए ट्वीट चैट के बाद आप ने अपने एक नेता को चर्चा के लिए अधिकृत किया है। मंगलवार को दिनभर मैसेज वायरल रहा कि हरियाणा में कांग्रेस, जजपा और आप मिलकर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि जजपा ने स्पष्ट कर दिया कि वह किसी भी सूरत में कांग्रेस के साथ नहीं जाएगी।

  2. सुबह से देर रात तक बैठकों का चला दौर

    पार्टी असमंजस जल्द खत्म करना चाहती है, इसलिए दिल्ली में सुबह से देर रात तक बैठकों का दौर चला। सुबह अजय चौटाला ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक ली और आप को कौन-सी सीटें दी जाएं, इस पर चर्चा हुई। इसके बाद दुष्यंत चौटाला मथुरा में रालोद के लिए प्रचार करने चले गए। देर शाम लौटे तो दिल्ली स्थित फार्म हाउस पर एक डिनर मीटिंग हुई, जिसमें जजपा और आप नेता मौजूद रहे। जहां सीटों पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार गुड़गांव और अम्बाला सीट आप को देने की सहमति बन गई है। करनाल और रोहतक में से एक सीट लेने का विकल्प आप पर छोड़ा गया है।

  3. दो चरणों में हो सकती है घोषणा

    जजपा अपने उम्मीदवारों की घोषणा दो चरणों में कर सकती है। सूत्रों के अनुसार बुधवार को यह घोषणा की जाएगी कि आप को कौनसी तीन सीटें दी जाएंगी। वहीं जजपा अपने तीन से चार उम्मीदवारों का एेलान भी कर सकती है। हिसार में घोषणा कांग्रेस और इनेलो के उम्मीदवार आने के बाद होगी। सोनीपत में भी इंतजार है कि भूपेन्द्र हुड्डा चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

  4. इनेलो आज चंडीगढ़ में करेगा घोषणा

    अभय चौटाला और प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में ओपी चौटाला से मुलाकात कर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की। बुधवार को इनेलो इनकी घोषणा करेगा। सूत्रों अनुसार कुरुक्षेत्र से रामपाल माजरा या प्रवीण आत्रेय, हिसार से जस्सी पेटवाड़, अंबाला से बीडी ढालिया, सोनीपत से पूर्व डीजीपी एमएस मलिक, गुड़गांव से नसीम अहमद या जाकिर हुसैन, रोहतक से संचित नांदल, फरीदाबाद से देवेंद्र, सिरसा से चरणजीत सिंह, करनाल से यशवीर राणा या ओपी सलूजा का नाम चर्चा में है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना