फतेहाबाद / सीएम ने कहा- सालाना 1.80 लाख तक की आमदनी वाले प्रदेश के सभी परिवारों को हर साल मिलेंगे 6 हजार रुपए



families of the state will get 6 thousand rupees every year
X
families of the state will get 6 thousand rupees every year

  • मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीब परिवारों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2019, 04:15 AM IST

फतेहाबाद. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार उन सभी परिवारों के बैंक खातों में 6 हजार रुपए वार्षिक भिजवाएगी, जिनकी सालाना आमदनी 1.80 लाख रुपए तक है। मुख्यमंत्री यहां सब्जी मंडी में हरियाणा के समस्त ओड समाज की ओर से आयोजित महर्षि भागीरथ जयंती के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।  

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीब परिवारों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, जिनके लिए उन्हें नाममात्र प्रीमियम देना पड़ता है। लेकिन कई बार गरीब परिवार अपनी जेब से प्रीमियम की अदायगी नहीं कर पाता जिससे उन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है।

 

12 रुपए व 330 रुपए सालाना की बीमा योजनाएं, पेंशन योजना व फसल बीमा आदि योजनाओं के प्रीमियम की अदायगी जरूरतमंद परिवारों के बैंक खातों से अपने आप हो जाए इसके लिए सरकार 1.80 लाख रुपये सालाना आमदनी वाले परिवारों के खातों में 6 हजार रुपए वार्षिक डलवाने की नई योजना शुरू करने जा रही है। इस दौरान उन्होंने कुरुक्षेत्र में भागीरथ मंदिर या धर्मशाला बनवाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज धर्मशाला के लिए कहीं भी 500 गज जगह चिह्नित कर लें, सरकार धर्मशाला बनवाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना