--Advertisement--

आस्था / वेद मंत्रों के साथ हुआ गणपति पूजन



अवध धाम मंदिर में गणेश महोत्सव के तीसरे दिन पं. राधे राधे ने कहा- रिद्धि सिद्धि के दायक हैं गजानन

Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 01:36 AM IST

पानीपत. कुटानी रोड स्थित श्री अवध धाम मंदिर में गुरु कृपा सेवा समिति की ओर से आयोजित गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य  में गणपति महोत्सव के तीसरे दिन वेद मंत्रों के साथ पूजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी करण कंसल व साक्षी कंसल मौजूद रहीं।

 

मंदिर के संस्थापक एवं प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य दाऊ महाराज ने गणपति जी की आराधना उपासना का क्या फल होता है और पूजा विधि क्या होती है इस विषय के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वहीं पं राधे-राधे महाराज ने बताया कि गणपति जी भगवान कृष्ण का ही अवतार हैं।

 

जब भगवान शंकर ने अपने त्रिशूल से गणेश जी का सिर धड़ से अलग कर दिया था। तब पार्वती जी ने भगवान कृष्ण की आराधना उपासना की और उनको पुत्र रूप में प्राप्त करने की कामना की इस कामना से भगवान श्री कृष्ण ने प्रसन्न होकर गणपति जी को प्राण दान दिए।

 

उन्होंने कहा कि गणपति जी रिद्धि सिद्धि के दायक हैं। इस अवसर पर  सुरेश असीजा, सुरेंद्र ढींगरा, वीरेंद्र गुप्ता, डीवी गोयल, डॉ. रमेश, अशोक नारंग, विनोद लिखा, तिलकराज मिगलानी, ओमप्रकाश बिरयानी, प्रताप मदान, प्रवीण, वेद पाराशर, अनिल बंसल, सुभाष मेहता, अनिल शर्मा, पंकज वर्मा, विशाल वर्मा, अमित मक्कड़ मौजूद रहे।

--Advertisement--