पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सरकार के ब्याज मुक्त कर्ज पर हुड्डा का तंज- इनकी एक ही नीति है, घी पीओ- मरने के बाद कोई नहीं पूछेगा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा।
  • कांग्रेस नेताओं ने मनोहर सरकार के बजट पर सवाल खड़े किए
  • किरण चौधरी बोलीं- सरकार कर्जे पे कर्जा ले रही

पानीपत/चंडीगढ़. हरियाणा सरकार के बजट पर विपक्ष ने प्रतिक्रिया दी है। बजट के बाद बाहर आए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि निराशाहीन और दिशाहीन बजट है। कोई नई बात नहीं कही। बेरोजगारों को रोजगार देने का जो वादा किया था, उस पर कुछ नहीं कहा। गरीब आदमी के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया गया। जब से ये सरकार आई है, इनकी एक ही नीति है। घी पीओ- मरने के बाद कोई नहीं पूछेगा। 1 लाख 98 हजार करोड़ रुपए प्रदेश पर कर्ज हो गया है। अंदाजा लगा सकते हैं कि 1966 से 2014 तक केवल 61 हजार करोड़ रुपए कर्ज था। लेकिन, 2014 के बाद अब तक 1 लाख 97 हजार कर्ज हो गया है। सरकार के पास कोई जनहित की नीति नहीं है। 

किरण चौधरी ने भी किए बजट पर सवाल खड़े किए
कांग्रेस नेता और विधायक किरण चौधरी ने कहा कि इतना सारा कर्ज हमारे सिर पर चढ़ता जा रहा है, जो लगातार बढ़ रहा है। सरकार कर्जे पे कर्जा ले रही है। ऐसे में वित्तीय स्थिति कैसी है- समझ सकते हैं। इतने लंबे चौड़े काम कह तो दिए लेकिन कैसे कर पाएंगे। अभी तक पिछले काम ही पूरे नहीं हुए। ये बस जुमले छोड़ रहे हैं। बजट में अच्छे मंत्रों का तो उच्चारण हुआ, बाकि कुछ नहीं था। किरण चौधरी ने कहा कि बजट पर चर्चा में इन मुद्दों को उठाएंगे। 

स्वास्थ्य मंत्री ने अच्छा बजट बताया
हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बजट में स्वास्थ्य की ओर ध्यान दिया गया है। 3 मेडिकल कॉलेज की घोषणा की गई है। हर व्यक्ति का मेडिकल चेकअप करने की बात कही गई है। तमाम उम्मीदों पर बजट खरा उतरा है।

मंत्री बनवारी लाल बोले- सभी विभागों का ध्यान रखा गया
मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी विभागों का ध्यान रखा है। हरियाणा कृषि प्रधान प्रदेश है, ऐसे में कृषि क्षेत्र से जुड़ी घोषणाएं की गई हैं। बजट बहुत अच्छा है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें