हरियाणा / सीएम का कांग्रेस पर तंज- जब पार्टी ही खत्म हो गई हो तो कितना भी तगड़ा प्रत्याशी हो, उसका क्या करना



Haryana CM Manohar Lal Khattar
X
Haryana CM Manohar Lal Khattar

  • सीएम ने कहा- वंशवादियों को सोनिया में दिखाई देती है माता
  • 370 पर हुड्डा के समर्थन करने वाले बयान पर कहा- वे बहती गंगा में हाथ धो रहे थे

Dainik Bhaskar

Oct 09, 2019, 10:16 AM IST

पानीपत. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को प्रदेश में कई जगह जनसभाओं को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कहा- कांग्रेस में कुछ मजबूत प्रत्याशी हैं। लेकिन जब पार्टी ही खत्म हो गई हो तो कितना भी तगड़ा प्रत्याशी हो, उसका क्या करना। कांग्रेस में लोग आपस में लड़ाई कर रहे हैं। इसलिए, कांग्रेस के मजबूत प्रत्याशी को वोट देने से भी कुछ फायदा नहीं होगा।

 

उन्होंने कहा- कांग्रेस के अच्छे लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं। और अच्छे लोगों को पार्टी से जोड़िए। इस दौरान सीएम ने खेती को जुआ बताया। कहा- जुआ है, इसलिए किसानों के हित में बीमा संबंधी फैसले लिए गए। अब विरोधी इस पर भी राजनीति कर रहे हैं कि बीमा कंपनी पैसे ले रही है। बीमा कंपनी तो पैसा लेगी, लेकिन हमने तय किया कि सिर्फ 2 फीसदी ही किसानों को देना होगा।


इशारो-इशारों में बताया कौन राम कौन रावण

मुख्यमंत्री ने लोगों को एक दिन पूर्व दशहरा की बधाई दी और इशारों ही इशारों में बता दिया कि राम कौन है और रावण कौन है। कौन न्याय का प्रतीक है और कौन अन्याय का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि जब माता की बात आती है तो कांग्रेस के नेता सोनिया माता के जयकारे लगाते हैं। हम भारत माता के पुत्र हैं देश की एकता, अखंडता के लिए प्राण न्यौछावर करते हैं। दूसरी तरफ हमारे कांग्रेस के मित्र अपने नेताओं की पूजा करते हैं।

 

'हम बेटी बचा रहे हैं और सोनिया को बेटे की पड़ी' 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी एक दूसरे की जड़ काटने में लगे हुए हैं। उनका एक पूर्व प्रदेश अध्यक्ष यह कहकर पार्टी को अलविदा कह गया। अब वह कहता है कि कांग्रेस में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है और पांच-पांच करोड़ में टिकटें बेची गई हैं। कांग्रेस पर तंज कसते हुए मनोहर लाल ने कहा हमने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया और इस अभियान में कामयाब भी हुए। लेकिन कांग्रेस में तो बेटा बचाओ अभियान चल रहा है। सोनिया माता का बेटी बचाओ से कोई लेना देना नहीं वो तो सिर्फ अपने पप्पू बेटे को बचाने में लगी हुई हैं।

 

'पप्पू व मम्मी की राजनीति बचाने में लगे हैं कांग्रेसी'

उन्होंने कहा, पप्पू तो लोकसभा चुनाव में फेल हो गया। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब धारा 370 हटाई गई तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी बहती गंगा में हाथ धोने लगे और कहने लगे मैं भी इसका समर्थन करता हूं। अगर उनको इतनी ही चिंता थी तो इससे पहले उन्होंने कांग्रेस शासनकाल में प्रस्ताव पास क्यों नहीं कराया।

 

बंसी लाल पर भी कसे तंज

सीएम ने कहा कि बंसी लाल ने अपनी सरकार में मास्टरों की 20-20 मील दूर पोस्टिंग कर दी थी। वह कहते थे कि सड़कों के मोड़, मास्टर की मरोड़ काढ़ के रहूंगा। लेकिन अब ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जो काम होने वाला होता है, वह करते हैं। जो काम नहीं होने वाला होता है, वह नहीं होता। अधिकारियों को लेकर उन्होंने कहा कि अधिकारी भी किसी से कम नहीं है, फाइल-फाइल खेलते रहते हैं। सांप सीडी का खेल बना रखा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना