• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • Haryana CM Manohar lal Said all MLA will get a chance to speak for three days before budget in Vidhan Sabha

राजनीति / पहली बार हरियाणा के बजट से पहले सभी विधायकों को तीन दिन बोलने का मौका मिलेगाः सीएम

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर।
X
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर।हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर।

  • हरियाणा में अलग-अलग जगह उद्योगपतियों से चर्चा कर रहे हैं सीएम
  • मंगलवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पानीपत के उद्योगपतियों से की बजट पर चर्चा

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 07:48 PM IST

पानीपत। राज्य में आम बजट को तैयार करने के लिए पहली बार हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में राज्य के सभी विधायकों को बजट के पहले तीन दिन अलग-अलग विषयों पर बोलने का और उस पर चर्चा करने का मौका दिया जाएगा। उसके बाद ही बजट पेश किया जाएगा ताकि बजट में जन प्रतिनिधियों के माध्यम से लोकहित से जुड़ी योजनाएं और बातें शामिल की जा सकें। यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत में उद्योगपतियों के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कही। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पहली बार हो रहा है कि बजट से पूर्व अर्थव्यवस्था से जुड़े विभिन्न उद्योगपतियों, व्यापारियों के साथ प्री-बजट बैठक रखी गई है। जिसमें पानीपत में मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के साथ चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि इससे पहले गुरुग्राम में सर्विस सेक्टर व रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के साथ यह बैठक की जा चुकी है।

फरीदाबाद में इसी तरह की बैठक  15 जनवरी को रखी गई है। उसके बाद 16 जनवरी को हिसार में भी एग्रीकल्चर एण्ड एलाईड सर्विसिज से संबंधित बैठक होगी।विभिन्न औद्योगिक संगठनों और विधायकों के सुझावों को मिलाकर बढिय़ा बजट बनाया जाएगा, जो कि समय की आवश्यकता भी है। पंचकूला में भी इस तरह की बैठक आयोजित कर चर्चा की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना