• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Haryana Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in Haryana Karnal Rohtak Yamuna Nagar Rewari Panipat Latest News and Updates

हरियाणा में लॉकडाउन का तीसरा दिन / पुलिस ने सख्ती दिखानी की शुरू, बेवजह घूमने वालों की हो रही ‘डंडा परेड’

फतेहाबाद में एक युवक को डंडा मारते हुए पुलिसकर्मी।
X

  • हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 16, सरकार ने अस्पतालों में ओपीडी बंद की
  • जनता कर्फ्यू वाले दिन से ही हरियाणा सरकार ने राज्य में लॉक डाउन का ऐलान कर दिया था

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 01:27 PM IST

पानीपत. हरियाणा में लॉकडाउन का बुधवार को तीसरा दिन है। पहले 2 दिन लोग सड़कों पर घूमते नजर आए थे, लेकिन तीसरे दिन संभल जाइए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन कर देने के बाद से हरियाणा पुलिस ने सख्ती दिखाऩी शुरू कर दी है। सरकार ने पुलिस को बिना काम बाहर निकलने वालों से सख्ती से निपटने के लिए कह दिया है। इनकी बानगी सुबह-सुबह फतेहाबाद में देखने को मिली, जहां पुलिसकर्मियों ने बेवजह घूम रहे युवकों पर डंडा परेड की।

फतेहाबाद में बाजार के बीच करियाने की दुकान से सामान खरीदकर ले जाते हुए। 

सुबह-सुबह दूध और दूसरी जरूरी चीजें खरीदारी करते दिखे लोग
बुधवार को हरियाणा के लगभग सभी शहरों में सुबह-सुबह लोग सड़कों पर दूध व करियाना स्टोर के बाहर जरूरी चीजों के लिए खरीदारी करने वालों की लाइन लग गई। नवरात्र शुरू होने की वजह से लोग व्रत का सामान भी खरीदने के लिए निकले हुए थे। कुछ लोग बंद मंदिरों के बाहर भी माथा टेकने पहुंचे। हालांकि जैसे-जैसे 10 बजे पुलिस की सख्ती शुरू हो गई। पुलिस ने लोगों को रोकना शुरू कर दिया।

अभी भी सड़कों पर घूमने से बाज नहीं आ रहे लोग, कॉलोनियों में घूम रहे बच्चे

पूरे हरियाणा में हालत ये है कि अभी भी लोग सड़कों पर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। सिरसा में कॉलोनियों के अंदर लोग क्रिकेट खेलते नजर आए। इसी तरह फतेहाबाद में भी लोग सड़कों पर नजर आए। हालांकि पुलिस ने ऐसे लोगों से सख्ती से निपटना शुरू कर दिया है। इन्हें डंडे भी लगाए गए हैं। पीसीआर व पुलिस राइडर जगह-जगह जाकर भीड़ व लोगों को जुटने नहीं दे रहे हैं। 

सिरसा में कॉलोनी के अंदर क्रिकेट खेलते हुए। 

बेवजह सड़कों पर निकलने वाले 90 गिरफ्तार, 60 से ज्यादा केस दर्ज
पहले ही दिन प्रदेश में 60 से ज्यादा एफआईआर करने के साथ 90 लोगों को आदेशों का पालन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि सैकड़ों वाहनों के चालान किए गए हैं। साथ ही अनेक वाहन जब्त भी किए हैं। पहले दिन लोगों को जागरूक करने पर ज्यादा जोर रहा है।

आज प्रदेश में ओपीडी रहेगी बंद 
हरियाणा में अब स्किन, आई, सर्जरी, फिजियोथैरेपी, साइकेट्रिक, डेंटल और ऑर्थोपेडिक की ओपीडी बंद कर दी गई है, जबकि गायनिक, पीडियाट्रिक और मेडिसिन या चेस्ट से संबंधित रोगियों की ओपीडी लगातार चलती रहेगी। 

पानीपत में रेस्टोरेंट को बंद करवाने के लिए पुलिस को डंडे का इस्तेमाल करना पड़ा। 

मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 16
हरियाणा में मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। मंगलवार को गुरुग्राम में दो मरीज सामने आए हैं। इससे गुरुग्राम में कुल मरीजों की संख्या 10 हो गई है। इसके अलावा पानीपत में दो, फरीदाबाद में एक, सोनीपत में एक, पलवल में एक और पंचकूला में एक मरीज मिला था।

प्रदेश में अब तक 405 लोगों के लिए गए सैंपलों में 326 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अभी 63 की रिपोर्ट का इंतजार है। उधर, पुलिस को ब्राजील, इजराइल, जर्मनी और भूटान के कई नागरिकों को बाहर भेजने के आदेश दे दिए गए हैं। 

फतेहाबाद में राशन का सामान खरीदकर ले जाते हुए एक महिला। 

हरियाणा में 447 नए डॉक्टर किए नियुक्त
कोरोना से बचने के लिए हरियाणा सरकार ने 447 डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है। आपात स्थिति से निपटने के लिए शहरी स्थानीय निकाय और गृह विभागों के लिए 100-100 करोड़ रु. का रिवोल्विंग फंड बनाया जाएगा। यह निर्णय मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

4 और स्थानों पर कोरोना के टेस्ट की सुविधा जल्द निजी लैब में भी शुरू होगी। इन लैब में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेफर टेस्ट की लागत सरकार वहन करेगी। निजी लैब को स्वास्थ्य विभाग को सभी जांच रिपोर्ट के बारे में सूचित करना अनिवार्य होगा, जिसमें निजी मामले जो स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेफर न किए गए हों, भी शामिल हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना