पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खेमका की शिकायत पर आईएएस जगदीप सिंह की खुली फाइल, खेल निदेशक रहते शूटर बेटे को सर्टिफिकेट देने का आरोप

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीनियर आईएएस अशोक खेमका।
  • खेल विभाग में निदेशक रहते जगदीप सिंह ने दिया था शूटर
  • आईएएस अशोक खेमका ने उठाए थे सवाल

चंडीगढ़। खेल विभाग में निदेशक रहे जगदीप सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अब उन पर निदेशक पद पर रहते हुए ए-ग्रेड का केवल एक ही सर्टिफिकेट अपने बेटे शूटर विश्वजीत का ही जारी करने का आरोप है। इसी सर्टिफिकेट के आधार पर खेल कोटे से विश्वजीत का एचसीएस के पद पर चयन हुआ है। मामले में खेल विभाग में प्रधान सचिव रहे सीनियर आईएएस अशोक खेमका की ओर से इस सर्टिफिकेट पर सवाल उठाए गए थे। 


सीनियर आईएस अशोक खेमका ने कहा था कि नियमानुसार उनका ग्रेड-बी का सर्टिफिकेट बनता है। अब आरटीआई से ली गई सूचना में सामने आया है कि जगदीप सिंह ने अपने बेटे को ही ए-ग्रेड का सर्टिफिकेट जारी किया है। जबकि आईएसएसएफ जूनियर कप में विश्वजीत के कांस्य पद व्यक्तिगत दिखाया गया है जबकि यह टीम मेडल है। 


सर्टिफिकेट में भी टीम मेडल नहीं लिखा गया है। जबकि व्यक्तिगत प्रदर्शन में उनका रैंक सोलहवां था। सूत्रों का कहना है कि खेमका की ओर से पूर्व में इस मामले में लिखे गए पत्र के बाद मुख्य सचिव की ओर से जांच कराई गई है। अब नया मामला सामने आने पर नई जांच फिर शुरू होगी, जिसमें सभी बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी गई है। इधर, आईएएस जगदीप सिंह पहले ही सभी आरोपों को नकार चुके हैं। उन्होंने कहा था कि कोई भी सर्टिफिकेट गलत नहीं है और वे जांच के लिए तैयार हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें