‘माता सीता व श्रीराम का दाम्पत्य जीवन था आदर्श’

Panipat News - जगन्नाथ विहार स्थित श्री गंगा धाम मंदिर में रविवार को रामकथा के पांचवें दिन दयानंद सरस्वती महाराज ने राम विवाह...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:12 AM IST
Panipat News - haryana news 39mata sita and shriram39s first wife were ideal39
जगन्नाथ विहार स्थित श्री गंगा धाम मंदिर में रविवार को रामकथा के पांचवें दिन दयानंद सरस्वती महाराज ने राम विवाह प्रसंग पर प्रवचन दिया। उन्होंने कहा कि माता सीता और राम का दाम्पत्य जीवन बहुत आदर्श था। सीता-रामजी के जीवन में इतने उतार-चढ़ाव और परेशानियों के बावजूद प्रेम कभी कम नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि कलयुग में पति-प|ियों को उनके जीवन से कुछ खास बातें सीखनी चाहिए, जिससे प्यार और सुख बना रहे। अगर आज के समय में उन बातों को जीवन में उतारा जाए तो पति-प|ी के रिश्तों में कभी कड़वाहट और तनाव नहीं रहेगा। सीता-रामजी के जीवन से हमें प्रेरणा मिलती है कि हमें समय और परिस्थिति के अनुसार जो भी सुख-सुविधा प्राप्त हो, उसी में खुश रहना चाहिए। इस अवसर पर प्रवीण सिंगला, रामप्रकाश पाराशर, जॉनी सिंगला, सचिन कंसल, टोनी मिगलानी, वेदप्रकाश पराशर, रामस्वरूप पराशर, पंडित रामप्रकाश, विनोद मंगला, अजय भाटिया, गोपाल सैनी, विजय शर्मा, गोविंद गोयल व विजय सिंगला मौजूद रहे।

पानीपत. श्री गंगाधाम मंदिर में रामकथा सुनाते दयानंद सरस्वती।

गुडमंडी स्थित काली माता मंदिर में नववर्ष के उपलक्ष्य में भगवती जागरण

किसी भी त्योहार को शराब पीकर न मनाएं : नारंग

भास्कर न्यूज | पानीपत

गुड मंडी बाजार में स्थित प्राचीन काली माता मंदिर में शनिवार रात को मां भगवती के जागरण का आयोजन किया गया। इसमें पार्षद मीनाक्षी नारंग व समाजसेवी अशोक नारंग मुख्य अतिथि रहे। गोकुल मित्र मंडल के तत्वावधान में पिछले 5 वर्षों से हर साल नए वर्ष व मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में मां भगवती जागरण का आयोजन किया जाता है। संस्था के सदस्य विशाल गुप्ता ने कहा कि संस्था के सभी साथी नए साल का आगमन मां के गुणगान से करते हैं। इस अवसर पर मीनाक्षी नारंग ने गली में ट्यूबवेल लगाने की घोषणा की और पिछले 30 वर्षों से चली आ रही पानी की समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी त्योहार को शराब या अन्य गलत कामों से नहीं मनाना चाहिए। इस अवसर पर विशाल गुप्ता, विपुल सिंगला, शलभ गर्ग, पंकज गुप्ता, सुनील शर्मा, जितेंद्र जिंदल, शेखर अग्रवाल,भारत गोयल व केशव ठाकुर मौजूद रहे।

पानीपत. गुडमंड़ी बाजार में स्थित प्राचीन काली माता मंदिर में मां भगवती के जागरण में झांकी की प्रस्तुति देते हुए।

Panipat News - haryana news 39mata sita and shriram39s first wife were ideal39
X
Panipat News - haryana news 39mata sita and shriram39s first wife were ideal39
Panipat News - haryana news 39mata sita and shriram39s first wife were ideal39
COMMENT