UTS on Mobile एप से जनरल टिकट पर 5% छूट

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:25 AM IST

Panipat News - रेलवे ने यात्रियों के लिए मोबाइल एप पर यूटीएस आन मोबाइल की सुविधा दी है। इससे जहां आप आराम से ट्रेन का जनरल टिकट बुक...

Panipat News - haryana news 5 discount on general tickets from uts on mobile app
रेलवे ने यात्रियों के लिए मोबाइल एप पर यूटीएस आन मोबाइल की सुविधा दी है। इससे जहां आप आराम से ट्रेन का जनरल टिकट बुक करा सकेंगे वहीं आपको 5 प्रतिशत छूट टिकट पर मिलेगी। इस एप की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे। इसके लिए सीनियर डीसीएम (डिवीजनल कामर्शियल मैनेजर) हरिमोहन ने यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर जागरूक किया। इस एप के डाउनलोड करने के बाद यात्रियों को रेलवे काउंटर से जनरल टिकट खरीदने के लिए लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। सबसे बड़ी दिक्कत जो आती है वह खुले पैसों की आती है। इससे भी छुटकारा यात्रियों को मिलेगा।

ध्यान रखें : स्टेशन के 5 किलोमीटर दायरे पर मिलेगी टिकट

रेलवे स्टेशन के पांच किलोमीटर के दायर में यह एप काम करेगा। प्लेट फार्म से दो किलोमीटर के दायरे में ही यह एप काम करेगा। एप के डाउन लोड करने के बाद यात्री एक्सप्रेस, मेल तथा पैसेंजर ट्रेन की जनरल टिकट की बुकिंग करा सकता है। इसके अलावा मासिक पास के साथ साथ प्लेटफार्म टिकट भी ले सकते हैं।

एप प्ले स्टोर से डाउनलोड करें : एप्लिकेशन प्ले स्टोर में जाकर यूटीएस आन मोबाइल एप अपनी विंडो, एंड्राइड या आईओएस मोबाइल पर डाउन लोड करना है। एप डाउन लोड हो जाती है तो इसमें अपना मोबाइल नंबर डालकर खुद की रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जब आपका नंबर रजिस्टर्ड हो जाएगा तो एप पर जीरो बैलेंस के साथ साथ वॉलेट भी नजर आएगा। इस वॉलेट में राशि डालनी है। यह राशि आपको किसी भी रेलवे स्टेशन के यूटीएस काउंटर से डलवा सकते हैं।

X
Panipat News - haryana news 5 discount on general tickets from uts on mobile app
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543