पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब हरियाणा में रोज लगेगा पुलिस का जनता दरबार, अधिकारी 1 घंटा सुनेंगे जनता की गुहार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री अनिल विज। - Dainik Bhaskar
मंत्री अनिल विज।
  • हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जारी किए आदेश
  • सुबह 11 से 12 बजे तक समस्याएं सुनकर निपटारा करने को कहा

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आदेश जारी किए हैं कि प्रदेश में कार्यरत पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस के उच्च अधिकारी अपने क्षेत्र में प्रतिदिन 11 से 12 बजे के बीच जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगें और उनका निपटारा सुनिश्चित करेंगें।


गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारी जनता दरबार में आई हुई शिकायतों का रिकॉर्ड दर्ज करेंगें और उनकी आवति शिकायतकर्ताओं को देंगें ताकि शिकायतकर्ता भविष्य में अपनी शिकायत पर हुई कार्यवाही के बारे में जानकारी ले सके। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षक, डीसीपी एवं सीपी दो दिन में एक बार संबधित क्षेत्रों में स्थित कम से कम एक पुलिस थाने का अवश्य निरीक्षण करेंगें और उसका रिकॉर्ड दर्ज करेंगें।


विज ने कहा कि वे हरियाणा सिविल सचिवालय में प्रत्येक मंगलवार व बुधवार को 1 से 3 बजे तक लोगों से मिलेंगें और उनकी समस्याओं की सुनवाई कर निवारण सुनिश्चित करेंगें। उन्होंने कहा कि जो लोग उनके निवास स्थान अम्बाला छावनी में मिलना चाहेंगें वे प्रत्येक शनिवार व रविवार को प्रात: 10 से 12 बजे तक मिल सकेंगे। अम्बाला छावनी के लोग किसी भी दिन किसी भी समय उन्हें आकर मिल सकते है। अम्बाला छावनी के लोगों के लिए उनके द्वार सदैव खुले रहेंगें।


गृह मंत्री ने स्पष्ट किया कि जो व्यक्ति ई मेल के माध्यम से शिकायतें भेज रहे हैं वे केवल  anilvijcomplaints@gmail.com पर ही भेजें। अन्य किसी भी मेल पर भेजी गई शिकायत पर संज्ञान नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा पुलिस विभाग से संबधित शिकायतें पुलिस विभाग के पोर्टल हरसमय पर ही भेजें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser