विज के आदेश / अब हरियाणा में रोज लगेगा पुलिस का जनता दरबार, अधिकारी 1 घंटा सुनेंगे जनता की गुहार

मंत्री अनिल विज। मंत्री अनिल विज।
X
मंत्री अनिल विज।मंत्री अनिल विज।

  • हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जारी किए आदेश
  • सुबह 11 से 12 बजे तक समस्याएं सुनकर निपटारा करने को कहा

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 07:48 PM IST

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आदेश जारी किए हैं कि प्रदेश में कार्यरत पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस के उच्च अधिकारी अपने क्षेत्र में प्रतिदिन 11 से 12 बजे के बीच जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगें और उनका निपटारा सुनिश्चित करेंगें।

गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारी जनता दरबार में आई हुई शिकायतों का रिकॉर्ड दर्ज करेंगें और उनकी आवति शिकायतकर्ताओं को देंगें ताकि शिकायतकर्ता भविष्य में अपनी शिकायत पर हुई कार्यवाही के बारे में जानकारी ले सके। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षक, डीसीपी एवं सीपी दो दिन में एक बार संबधित क्षेत्रों में स्थित कम से कम एक पुलिस थाने का अवश्य निरीक्षण करेंगें और उसका रिकॉर्ड दर्ज करेंगें।

विज ने कहा कि वे हरियाणा सिविल सचिवालय में प्रत्येक मंगलवार व बुधवार को 1 से 3 बजे तक लोगों से मिलेंगें और उनकी समस्याओं की सुनवाई कर निवारण सुनिश्चित करेंगें। उन्होंने कहा कि जो लोग उनके निवास स्थान अम्बाला छावनी में मिलना चाहेंगें वे प्रत्येक शनिवार व रविवार को प्रात: 10 से 12 बजे तक मिल सकेंगे। अम्बाला छावनी के लोग किसी भी दिन किसी भी समय उन्हें आकर मिल सकते है। अम्बाला छावनी के लोगों के लिए उनके द्वार सदैव खुले रहेंगें।

गृह मंत्री ने स्पष्ट किया कि जो व्यक्ति ई मेल के माध्यम से शिकायतें भेज रहे हैं वे केवल  [email protected] पर ही भेजें। अन्य किसी भी मेल पर भेजी गई शिकायत पर संज्ञान नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा पुलिस विभाग से संबधित शिकायतें पुलिस विभाग के पोर्टल हरसमय पर ही भेजें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना