• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • Panipat News haryana news architect praveen chepra got the award in chandigarh for better work in steel architectship

आर्किटेक्ट प्रवीन चाेपड़ा काे स्टील अार्किटेक्टशिप में बेहतर कार्य के लिए चंडीगढ़ में मिला अवाॅर्ड

Panipat News - चंडीगढ़ में हुए एक कार्यक्रम में पानीपत के आर्किटेक्ट प्रवीन चाेपड़ा सहित पूरे देश के 16 क्षेत्राें के...

Feb 15, 2020, 08:25 AM IST
Panipat News - haryana news architect praveen chepra got the award in chandigarh for better work in steel architectship

चंडीगढ़ में हुए एक कार्यक्रम में पानीपत के आर्किटेक्ट प्रवीन चाेपड़ा सहित पूरे देश के 16 क्षेत्राें के वास्तुकारों काे सम्मानित किया गया हैं। इसमें पानीपत के प्रवीन चाेपड़ा काे स्टील अार्किटेक्टशिप में बेहरतीन व पर्यावरण सहयाेगी क्षेत्र में कार्य करने के लिए नवाजा गया हैं। प्रवीन ने बताया कि अाजकल तेजी से हाे रहे वैश्वीकरण में अार्किटेक्टशिप अपनी एक अहम भूमिका निभा रही है। अाज हमारे जीवन के हर क्षेत्र में आर्किटेक्ट की भूमिका शुरू हाे जाती हैं। उन्हाेंने बताया कि स्टील अार्किटेक्टशिप एवं अाजकल मकान, इमारतें स्टील से बनाना जहां तरफ थे, पर्यावरण के अनुकूल है, वहीं दूसरी अाेर भूकंप अादि की स्थिति में स्टील से बने मकान व इमारतें सुरक्षित हाेती हैं।

प्रवीन ने बताया कि कंक्रीट अाैर बजरी का कम प्रयाेग हाेने के कारण स्टील से बनने वाली इमारताें में लागत भी कम अाती है अाैर कम समय में बनकर तैयार हाे जाती हैं। उन्हाेंने बताया कि हाल ही में अाईबी काॅलेज में स्टील बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। जिस तरह से हम निर्माण करते है अाैर वह हमारे जीने के तरीका का प्रतिबिंब हैं, इसी साेच के साथ उन्हाेंने स्टील वास्तुकार के क्षेत्र में शुरूअात की।

पानीपत. चंडीगढ़ में अायाेजित कार्यक्रम में पानीपत के अार्किटेक्ट प्रवीन काे सम्मानित करते हुए।

X
Panipat News - haryana news architect praveen chepra got the award in chandigarh for better work in steel architectship
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना